Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के साथ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ऐलान कर दिया है। बता दें, पाक टीम के टेस्ट कप्तान अजहर अली है। इंग्लैंड के दौरे पर गई 30 सदस्यीय टीम में से बोर्ड ने 20 खिलाड़ियों के नाम को चुना है। बल्लेबाज फवाद आलम 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं। 

PunjabKesari
दरअसल, मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिसबाह उल हक की अगुवाई वाली दौरे की चयन समिति ने बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, फखर जमां और हैदर अली को टीम में नहीं रखा है जिससे फवाद की लंबे अर्से बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की संभावना बढ़ गई है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक तीन टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन उन्होंने अपना आखिरी मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। दो विशेषज्ञों स्पिनरों काशिफ भट्टी और अनुभवी यासिर शाह के अलावा दो आलराउंडरों फहीम अशरफ और शादाब खान को भी टीम में रखा गया है।

PunjabKesari
इस टीम का चयन 29 खिलाड़ियों में से किया गया है जिन्हें कोविड-19 महामारी के कारण अलग अलग समूहों में इंग्लैंड भेजा गया था। चयनकर्ताओं ने टीम के बीच ही आपस में खेले गए दो चार दिवसीय मैचों के बाद 20 सदस्यीय टीम का चयन किया। चयनकर्ताओं ने पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी टेस्ट टीम में रखा है। टेस्ट श्रृंखला पांच अगस्त से मैनचेस्टर में शुरू होगी। 

3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इस प्रकार है....

अजहर अली(कप्तान), बाबर आजम(उपकप्तान), आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज और यासिर शाह का नाम शामिल है।

.
.
.
.
.