Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने टी20 क्रिकेट में वह कर दिखाया है जो महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं कर पाए। कामरान टी20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने मंगलवार को दक्षिणी पंजाब के खिलाफ राष्ट्रीय टी20 कप के दौरान सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए उपलब्धि हासिल की। पाकिस्तान क्रिकेट ने कामरान की इस उपलब्धि पर ट्वीट कर उन्हें बधाई भी दी। 

कामरान के बाद पूर्व भारतीय कप्तान दूसरे सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले क्रिकेटर हैं जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 84 स्टंपिंग की है। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग के मामले में धोनी के बाद श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा (60), भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक (59) और अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (52) का नाम आता है। 

जहां तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात है तो इस मामले में धोनी 98 मैचों में 34 स्टंपिंग के साथ पहले नम्बर पर हैं जबकि कामरान 32 स्टंपिंग के साथ उनसे पीछे हैं। लेकिन यहां गौर करने वाली बात ये है कि कामरान ने 58 मैचों में 32 स्टंपिंग की है। अगली पंक्ति में बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम (29), शहजाद (28) और संगकारा (20) हैं। 

.
.
.
.
.