Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुथवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या के आउट को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। पांड्या को डेरिल मिशेल ने चकमा दिया, जब वह 28 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। पांड्या आउट है या नहीं, इसका फैसला करने के लिए फील्ड अंपायर्स ने थर्ड अंपायर की मदद ली, लेकिन थर्ड अंपायर के पांड्या को आउट देने के फैसले से सब हैरान रह गए।

दरअसल, न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिशेल 40वां ओवर डालने के लिए आए। उनके ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक पांड्या चकमा खा गए, जिसके बाद बॉल बिना विकेट को छूए सीधा विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों में चली गई, फिर बाद में बेल्स नीचे गिरी। फील्ड अंपायर को मामला समझ में नहीं आया और उन्होंने थर्ड अंपायर को इसे रेफर कर दिया। थर्ड अंपायर ने कई बार वीडियो रिप्ले देखा और आखिरकार उन्होंने पांड्या को आउट करार दिया।

अंपायर ने जैसे हार्दिक पांड्या को आउट करार दिया तो इस फैसले से सब हैरान रह गए। कॉमेंट्री कर रहे मोहम्मद कैफ ने कहा,"विकेटकीपर स्टंप्स से थोड़ा पीछे खड़ा होता है, लेकिन वह पूरा स्टंप्स के पास खड़े हैं। गेंद विकेट के साथ लगती भी नहीं और उनके दस्ताने में जाती दिखाई दे रही है। विकेटकीपर जब दस्ताना हटता तब ही बेल्स में लाइट जलती है। यह पूरी तरह से गलत फैसला दिया गया है।"

 

 

 

इस फैसले को लेकर रविचंद्रन अश्विन और मुनाफ पटेल ने भी सोशल मीडिया के जरिए सवाल उठाया है।

 

 

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के दोहरे शतक की बदौलत न्यूजीलैंड को 8 विकेट के नुकसान 350 रन का लक्ष्य दिया है। गिल ने अपनी पारी के दौरान 149 गेंदों का सामना करते हुए कुल 208 रन बनाए जिसमें 19 चौके और 9 छक्के शामिल थे। गिल के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज खास प्रभाव नहीं डाल सका। रोहित ने 34 रन की सबसे बड़ी दूसरी पारी खेली।