Sports

न्यूयॉर्क : आयरलैंड के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप में अपनी टीम के अभियान की शुरुआत से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी की एक खास वीडियो में कहा कि उनकी टीम का कर्तव्य अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित करना और उनकी नैतिकता के प्रति ईमानदार रहना है। भारत टी20 विश्व कप के शुरूआती संस्करण का विजेता रहा था। अब एक बार फिर से उनपर नजरें हैं। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 आईसीसी टूर्नामेंट चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी।


बहरहाल, आईसीसी के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो में बोलते हुए रोहित ने कहा कि हमारा कर्तव्य, हमारी जिम्मेदारी अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित करना है। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रयास करें और वर्तमान क्षण में रहें, उस वर्तमान क्षण का आनंद लें, अपने काम के प्रति ईमानदार रहें। नैतिकता और खेल के प्रति सच्चा रहकर अगर मैं यह सब कर सकता हूं तो यह बिल्कुल सही है। रोहित ने कहा कि टी20 क्रिकेट को अगले स्तर तक पहुंचाने में सभी टीमों और खिलाड़ियों ने योगदान दिया है। 

 

 


रोहित ने विश्व कप खेलने पर कहा कि वह हर खेल से पहले घबरा जाते हैं और यह अच्छी बात है क्योंकि वह एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कुछ हासिल करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक देश और खिलाड़ी खेल के साथ विकसित हुए हैं और इसे अगले स्तर पर ले गए हैं। इतने वर्षों तक खेलने के बाद, मुझे अभी भी लगता है कि हर खेल से पहले मैं काफी घबरा जाता हूं। मेरा मानना ​​है कि यह एक अच्छी बात भी है। आपको केवल वही मिलता है जब आप कुछ हासिल करना चाहते हैं। मुझे लगता है कि आपके करियर में ऊपर और नीचे जाने का अनुभव आपको बहुत कुछ सिखाता है। रोहित ने कहा कि अब मैं निश्चित रूप से जानता हूं कि उन (मुश्किल) परिस्थितियों को कैसे संभालना है या खुद को कैसे संभालना है।


अपने टी20 विश्व कप करियर में रोहित ने 34.39 की औसत और 127.88 की स्ट्राइक रेट से 963 रन बनाए हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप में 9 अर्धशतक लगाए हैं। वह टूर्नामेंट के इतिहास में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।


विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, शिवम दुबे