Sports

ओस्लो , नॉर्वे ( निकलेश जैन ) दुनिया का अपनी तरह का पहला शतरंज ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट ओस्लो स्पोर्ट्स कप के दूसरे दिन भी भारत के 16 वर्षीय ग्रांड मास्टर प्रग्गानंधा का जादू बरकरार रहा और उन्होने बेहद अनुभवी विश्व नंबर 10 अजरबैजान के शकरियार ममेद्यारोव को पराजित करते हुए प्रतियोगिता में एकल बढ़त हासिल कर ली है । प्रग्गानंधा की जीत में बड़ी बात यह रही की एक बार फिर उन्होने सिर्फ तीन मैच में 2 जीत और एक ड्रॉ के साथ राउंड अपने नाम किया । प्रग्गानंधा नें पहले और तीसरे मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से जीत हासिल की जबकि काले मोहरो से दूसरा मुक़ाबला ड्रॉ खेला और इस तरह लगातार दूसरा राउंड 2.5-0.5 अंतर से अपने नाम करते हुए कुल 6 अंको केसाथ एकल बढ़त बना ली है ।

PunjabKesari

वहीं कल एकतरफा मुक़ाबला जीतने वाले विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन को वियतनाम के ले कुयांग लिम से अप्रत्याशित 2.5-1.5 से हार का सामना करना पड़ा । कल जीत दर्ज करने वाले नीदरलैंड के अनीश गिरि को पोलैंड के यान डुड़ा नें टाईब्रेक में 4-2 से हराया जबकि नीदरलैंड के जोर्डन वान फॉरेस्ट नें कनाडा के एरिक हेनसेन को 2.5-1.5 से मात देकर जीत हासिल की ।

PunjabKesari

राउंड 2 के बाद प्रग्गानंधा 6 अंक के साथ पहले तो अनीश गिरि 4 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है । कार्लसन , ले कुयांग लिम ,जॉर्डन और ममेद्यारोव 3 अंक ,डुड़ा 2 अंक और एरिक हेनसेन 0 अंक पर खेल रहे है ।

 

.
.
.
.
.