Sports

दुबई : चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मंगलवार को 5 बार के आईपीएल चैंपियन एमएस धोनी के कप्तान के रूप में उत्तराधिकार की योजना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनके पास लगभग 10 वर्षों से पूर्व भारतीय कप्तान के लिए उत्तराधिकार की योजना थी। आईपीएल 2024 की नीलामी में अब तक सीएसके ने रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल और शार्दुल ठाकुर को खरीदा है।


कोका-कोला एरेना में मीडिया से बात करते हुए, फ्लेमिंग ने सीएसके के कप्तान के रूप में धोनी की जगह लेने की योजना के बारे में बात की और कहा कि जब तक टीम और फ्रेंचाइजी के लिए जुनून है, वे आगे बढ़ते रहेंगे। फ्लेमिंग ने कहा कि हमारे पास लगभग 10 वर्षों से एमएस के लिए उत्तराधिकार की योजना है। यह एक चर्चा का विषय होने वाला है, लेकिन वह उतना ही व्यस्त और उत्साही है जितना मैंने उसे कुछ समय से देखा है। जब तक उनमें टीम और फ्रेंचाइजी के लिए वह जुनून रहेगा, हम आगे बढ़ेते जाएंगे।


2022 में आईपीएल में अपने पहले गेम से ठीक पहले, चेन्नई ने एमएस धोनी की जगह रवींद्र जडेजा को कप्तान चुनकर एक प्रयास किया। 5 बार के चैंपियन इस बदलाव के बावजूद लड़खड़ा गए और अपने शुरुआती सात मैचों में सिर्फ एक जीतकर स्टैंडिंग में आखिरी स्थान पर रहे। आखिरकार धोनी को दोबारा कप्तानी संभालनी पड़ी। लेकिन 2023 में, इस दिग्गज ने चेन्नई को गौरव दिलाया, जब उन्होंने अहमदाबाद में खेले गए बारिश से प्रभावित फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर चैंपियनशिप जीती।


फ्लेमिंग ने विश्व कप खिलाड़ी डेरिल मिशेल पर भी चर्चा की, जिसे सीएसके ने हाल ही में बेन स्टोक्स के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में अनुबंधित किया था। फ्लेमिंग ने मिशेल में संभावनाएं देखीं और महसूस किया कि वह चेपॉक में खेल के माहौल के लिए बिल्कुल फिट हैं, भले ही मिशेल ने समानता को कम करके खेला हो। उन्होंने कहा कि डेरिल एक अलग प्रकार का खिलाड़ी है, लेकिन पिछले 18-24 महीनों में उसके प्रदर्शन ने इस प्रकार की कीमत की मांग की है। वह एक फैशनेबल खिलाड़ी है और अक्सर रडार के नीचे चला जाता है। फ्लेमिंग ने कहा कि स्पिन को खेलने की उनकी क्षमता प्रतिस्पर्धी है और वह एक उपयोगी गेंदबाज भी हैं। चेपॉक में हम उन्हें एक भूमिका में ढाल सकते हैं। उनके प्रदर्शन की तरह, वह अच्छी तरह से फिट बैठते हैं और हमारे लिए एक अच्छी खरीदारी है।