Sports

नई दिल्ली : भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा का जादू ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भी चला। जडेजा ने 4 ओवरों में महज 18 रन देते हुए न्यूजीलैंड के 2 अहम विकेट चटकाए। जडेजा ने इस दौरान कीवी बल्लेबाज ग्रैंडहोमे के खिलाफ एक रिकॉर्ड भी बनाया। दरअसल, जडेजा ग्रैंडहोमे को अपनी हर दूसरी गेंद पर आऊट कर रहे हैं। आंकड़े देखें तो पता चलता है कि जडेजा ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल में ग्रैंडहोमे को सिर्फ 7 गेंदें ही फेंकी हैं। इसमें 2 रन देकर वह 3 बार उन्हें आऊट कर चुके हैं। यानी लगभग हर दूसरी बॉल पर विकेट।

NZ vs IND: Jadeja taking Grandhomme's wicket on every 2nd Ball

सीरीज के पहले टी-20 में भी जडेजा ने ग्रैंडहोमे को दूसरी ही गेंद पर आऊट कर दिया था। जडेजा की कसावट भरी गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड टीम निर्धारित 20 ओवरों में 132 रन ही बना पाई थी। जडेजा के अब टी-20 में 38 विकेट हो गए हैं। वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करते नजर आ रहे हैं।

NZ vs IND: Jadeja taking Grandhomme's wicket on every 2nd Ball

बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 5 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। ऑकलैंड में ही खेला गया पहला टी-20 टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे टी-20 में उन्होंने 0 विकेट से जीत हासिल की। हाई स्कोरिंग मैदान पर इस बार भारतीय गेंदबाजी काफी अच्छी रही। शमी, बुमराह, जडेजा ने अपने निर्धारित ओवरों में पांच की इकोनमी से रन दिए।

आरपी सिंह ने की तारीफ

इरफान पठान ने भी सराहा

.
.
.
.
.