Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया से दूसरा टी-20 मैच गंवाकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद हार के कारणों पर चर्चा भी की और साथ ही साथ अपनी टीम की एप्रोच को लेकर बात की। क्योंकि टी-20विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में ही होना है ऐसे में मजबूत प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच को गंवाकर फिंच ने कहा कि वहां पिच पर जिस तरह से रोहित  शर्मा खेले उन्होंने बड़ा अंतर पैदा कर दिया। 

 

फिंच ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि आप पांच ओवर के मैच में प्लानिंग के साथ जा सकते हैं लेकिन यहां ओवर ज्यादा थे। हमें यहां भारतीय कप्तान की बेहतरीन पारी देखने को मिली। लेकिन हमारे लिए अक्षर पटेल बड़ा बदलाव लेकर आए। उन्होंने शानदार गेंदबाजी ने अंतर पैदा कर दिया। हालांकि मैथ्यू ने अंत में आकर शांत स्वभाव से रन जरूर बनाए लेकिन उन दो ओवरों में रन न बनने से हम निश्चित टोटल तक नहीं पहुंच पाए।

 

फिंच ने इसके साथ ही अपने स्पिनर एडम जंपा की भी तारीफ की। जंपा ने मैच में केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के विकेट लिए।  जंपा का मैच में प्रदर्शन दो ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट रहा। जंपा का यह प्रदर्शन इसलिए भी खास है क्योंकि साल 2022 में वह सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों में से एक हैं। लेकिन नागपुर में उन्होंने शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित कर दिया। 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। लेकिन अक्षर ने दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया। फिंच ने 15 गेंदों में 31 तो मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों में 43 रन बनाकर स्कोर 90 तक पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के 46, कोहली के 11 तो दिनेश कार्तिक के 10 रनों की बदौलत मुकाबला आखिरी ओवर में जीत लिया। 

.
.
.
.
.