Sports

नई दिल्ली : ओलंपिक चैम्पियन भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा का कहना है कि अपने प्रतिद्वंद्वियों के सत्र की शुरूआत में बेहतरीन प्रदर्शन से वह परेशान नहीं हैं लेकिन उन्होंने कहा कि वह भी इस साल 90 मीटर का थ्रो फेंकना चाहेंगे। मौजूदा विश्व चैम्पियन ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स और तोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जाकूब वालेच ने 13 मई को दोहा डायमंड लीग में क्रमश: 93.07 और 90.88 मीटर के थ्रो फेंके।

चोपड़ा ने तुर्की में अपने अभ्यास केंद्र से आनलाइन बातचीत में कहा कि मैं दूरी का दबाव नहीं लेता। पीटर्स और जाकूब काफी मेहनत कर रहे हैं जिसकी वजह से अच्छा प्रदर्शन किया। मेरा भी सपना 90 मीटर पार करने का है और इसी साल कोशिश करूंगा। मुझे पता है कि प्रतिस्पर्धा कठिन है और बढ़ रही है। यह दिन के प्रदर्शन, मौसम और अन्य हालात पर निर्भर करता है। मैं आम तौर पर किसी के प्रदर्शन से आगे निकलने या रिकॉर्ड के बारे में नहीं सोचता। मेरा फोकस अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर रहता है। 

चोपड़ा इस समय तुर्की के अंताल्या में कोच क्लाउस बार्तोनिएज के साथ अभ्यास कर रहे हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 88.07 मीटर है। वह सत्र की पहली प्रतिस्पर्धा फिनलैंड में खेलेंगे जहां उनका सामना पीटर्स और जर्मनी के जोहानेस वेटर से होगा जो कई बार 90 मीटर से ऊपर का थ्रो लगा चुके हैं। इसके बाद वह जून में फिनलैंड में कुओर्तेन खेलों में भाग लेंगे जहां वह पिछले साल तीसरे स्थान पर रहे थे। मेरा लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप में अच्छा प्रदर्शन है। उसके अलावा राष्ट्रमंडल खेलों में फिर स्वर्ण जीतना चाहूंगा। 

.
.
.
.
.