Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को पिछले दिनों दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी की गई। वह अब घर आ चुके हैं और पहले से काफी स्वस्थ्य हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर उनकी मौत की खबरें फैल रही हैं। लेकिन इस खबरों में कोई भी सच्चाई नहीं है। कपिल देव ने हाल ही में एक वीडियो भी जारी किया है जो इन अफवाहों पर लगाम लगाता है। इसी के साथ ही उनके करीबी ने भी उनके स्वस्थ्य होने की पुष्टि की है।

कपिल देव ने एक वीडियो में कहा, 'मैं कपिल देव बोल रहा हूं। मैं 11 नवंबर को बार्कले परिवार के साथ अपनी कहानी शेयर करूंगा, कुछ क्रिकेट से जुड़ी कहानियां, कुछ यादें। त्योहार का सीजन चल रहा है इसलिए तैयार हो जाइए सवाल-जवाब के साथ।' वहीं कपिल के करीबी दोस्त पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा, उनकी साथी (कपिल देव) के स्वास्थ्य को अफवाहें उड़ रही हैं वहअसंवेदनशील और गैर जिम्मेदाराना है। हमारे दोस्त, कपिल देव रिकवरी कर रहे हैं और हर दिन बेहतर हो रहे हैं। ऐसे समय में जहां परिवार उनके अस्पताल में भर्ती होने के कारण तनाव में है, कृपया हमें संवेदनशील होने दें। 

गौर हो कि कपिल देव को सीने में दर्द के बाद दिल्ली के फॉर्टिस एसकॉर्ट हार्ट इंस्टिट्यूट में दाखिल करवाया गया था जहां तुरंत कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की थी। सर्जरी के बाद कपिल देव ने एक तस्वीर और वीडियो के जरिए अपने स्वास्थ्य और फैंस द्वारा की गई दुआओं को लेकर शुक्रिया अदा किया था। 

भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव ने 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाये हैं। वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 

.
.
.
.
.