Sports

चेन्नई ( निकलेश जैन ) मेल्टवाटर शतरंज टूर 2021 के छठे पड़ाव न्यू इन चैस क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के प्राइमरी चरण के तीसरे दिन भारत के युवा 15 वर्षीय ग्रांड मास्टर आर प्रग्गानंधा नें विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन से ड्रॉ खेलते हुए सभी को एक बार फिर प्रभावित किया ।

"प्रग्गानंधा बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी है , मेरे खिलाफ खेलते वक्त उन्होने जरा भी सम्मान नहीं दिखाया और निडर होकर निर्णय लेते रहे , यह एक बड़ी बात है ,अभी उनके भविष्य के विश्व चैम्पियन बनने की बात ना करके हमें उनके खेल को और बेहतर होने देना चाहिए " यह कहना है खुद विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन का प्रग्गानंधा के बारे मे

न्यू इन चैस शतरंज के तीसरे दिन कार्लसन के खिलाफ प्रग्गानंधा नें क्यूजीडी ओपेनिंग मे बेहद शानदार हाथी के एंडगेम का परिचय देते हुए 80 चाल तक चले मैराथन मुक़ाबले मे बाजी ड्रॉ खेली । इसके अलावा प्रग्गानंधा नें अंतिम दो राउंड मे नाकामुरा और अलीरेजा से मुक़ाबला ड्रॉ खेला । हालांकि तीसरे दिन के खेल के बाद भारत के दोनों खिलाड़ी विदित और प्रग्गानंधा प्ले ऑफ के लिए जगह नहीं बना सके अंतिम दिन विदित के लिए कार्याकिन और ले कुयांग लिम के खिलाफ हार लेकर आया और इसके बाद उन्होने इंग्लैंड के जोन्स गाविन के खिलाफ जीत हासिल की जबकि यूएस के दोमिंगेज पेरेज और अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव से मुक़ाबले ड्रॉ खेले ।

कार्लसन ,नाकामुरा ,वेसली सो , ममेद्यारोव ,अरोनियन , अलीरेजा ,ले कुयांग लिम और रद्जाबोव अंतिम आठ मे जगह बनाने मे कामयाब रहे ।

.
.
.
.
.