Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए खेलने वाले सबसे महान मैच फिनिशर हैं। उनके संन्यास के बाद से ही मेन इन ब्लू एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश कर रहा है जो भारत के पूर्व कप्तान की तरह निचले क्रम में योगदान दे सके। अब रिंकू सिंह को अगले फिनिशर के रूप में देखा जा रहा है, जो राष्ट्रीय टीम में धोनी की जगह ले सकते हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सीमित अवसरों में भारत के लिए अपनी प्रतिभा दिखाई है और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। रिंकू को आईपीएल 2024 में पर्याप्त मौके नहीं मिले। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में रिंकू को बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट किया गया था, लेकिन वह फायदा नहीं उठा सके। महान बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने अलीगढ़ में जन्मे क्रिकेटर की तुलना धोनी से की। वह भारत के लिए मैच जीतने के लिए रिंकू का समर्थन कर रहे हैं, जैसा कि धोनी ने अपने शानदार करियर के दौरान किया था। 

सिद्धू ने कहा, 'रिंकू सिंह एमएस धोनी की जगह ले सकते हैं। वह दिग्गज खिलाड़ी की तरह खेल खत्म कर सकते हैं।' रिंकू प्रतिभाशाली है और मैदान के सभी हिस्सों में शॉट मार सकता है। माही की तरह, वह शांत और तनावमुक्त हैं और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के बावजूद कोई दबाव नहीं लेते हैं। वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं और वह लंबे समय तक फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।'