Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और विराट कोहली आईपीएल 2023 के दौरान एक घटनाक्रम को लेकर आमने-सामने हो गए थे। उक्त विवाद के बाद सोशल मीडिया पर दोनों क्रिकेटरों के प्रशंसक आमने-सामने हो गए। मामला ऐसा चला जैसे विराट और गंभीर के बीच किसी तरह की दुश्मनी हो। हालांकि गंभीर समय-समय पर इसपर अपना नजरिया स्पष्ट करते रहे हैं लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस रुकने का नाम नहीं लेते।


हालांकि अब नवीनतम घटनाओं में गौतम गंभीर ने एक शो के दौरान विराट कोहली से जुड़े एक सवाल का सही जवाब देकर प्रशंसकों का दिल जीत लिया है। दरअसल एक शो के दौरान होस्ट जतिन सप्रू ने उनसे पूछा था कि किस गेंदबाज के खिलाफ विराट कोहली ने अपना 50वां वनडे शतक पूरा किया? गंभीर ने तुरंत जवाब दिया- लॉकी फर्ग्यूसन।

सही उत्तर देने के तुरंत बाद, गौतम के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान थी। उन्होंने कहा- ये आप बार-बार दिखाना, मुझे सब कुछ याद रहता है। लड़ाई मेरी सिर्फ मैदान पर है (कृपया इस क्लिप को बार-बार दिखाएं, मुझे सब कुछ याद है। मेरी लड़ाई केवल मैदान पर है)। देखें वीडियो- 

 

हालिया घटनाक्रम जिसने अफवाहों का बल दिया
- 1 मई को आरसीबी और एलएसजी के बीच मैच खत्म होने के बाद विराट कोहली और नवीन-उल-हक के बीच बहस हो गई, जिसके बाद गंभीर ने अपने खिलाड़ियों को बचाने के लिए हस्तक्षेप किया और कोहली से बहस करने लगे थे। 
- गौतम गंभीर कमेंट्री बॉक्स में जा रहे थे तो दर्शक दीर्घा में उन्होंने फैंस की ओर से अभद्र ईशारा किया। घटनाक्रम का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दर्शक विराट कोहली के नारे लगाते दिख रहे थे। हालांकि गंभीर ने बाद में कहा कि वहां पाकिस्तान से समर्थित नारे लग रहे थे इसलिए उन्होंने विरोध किया।
- एक शो के दौरान जब गंभीर से विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर में से सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज चुनने को कहा था तो उन्होंने इन दोनों दिग्गज का नाम लेने की बजाय युवराज सिंह का नाम लिया। गंभीर ने कहा कि युवराज बड़े प्लेयर हैं।