Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया करीब 8 महीनों से विभिन्न बदलावों से जूझ रही है। अच्छी बात यह है कि कोच राहुल द्रविड़ और चयनकर्ताओं द्वारा खिलाड़ियों के रोटेशन के बावजूद भारत इस साल अपने 21 टी-20 मैचों में से 17 में विजयी हुआ है। अब जब एशिया कप 2022 के लिए टीम चुनी गई तो क्रिकेट फैंस ने इसमें मोहम्मद शमी को जगह न देने का विरोध किया है। यह विरोध इसलिए भी बढ़ा क्योंकि चोट के कारण जसप्रीत बुमराह बाहर हो गए हैं। इस मामले में रिकी पोंटिंग ने भी अपनी राय रखी है।  

Mohammed Shami, Asia Cup 2022, Ricky Ponting, cricket news in hindi, sports news, मोहम्मद शमी, एशिया कप 2022, रिकी पोंटिंग, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

पोंटिंग का मानना है कि अगर शमी टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाते हैं तो वह अपना काम कर सकते हैं। वह लंबे समय से भारत के लिए एक बहुत, बहुत अच्छा गेंदबाज रहे हैं। यदि आप उसकी ताकत को देखते हैं, तो उसका टेस्ट क्रिकेट तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि शमी भारतीय टी 20 क्रिकेट में बेहतर तेज गेंदबाज हैं। यदि टीम में संभावित रूप से चार नाम हैं तो वह चौथे व्यक्ति हो सकते हैं।

पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता है कि इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया आने वाले केवल चार तेज गेंदबाज होंगे। वह स्पिनरों पर भरोसा जता रहे हैं चाहे ऑस्टे्रलिया की पिचें अनुकूल हो या न। यहा आपका अनुभव आपके काम आता है। 

Mohammed Shami, Asia Cup 2022, Ricky Ponting, cricket news in hindi, sports news, मोहम्मद शमी, एशिया कप 2022, रिकी पोंटिंग, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बता दें- एशिया कप 15वां संस्करण यूएई में होना है। गत चैंपियन भारत सबसे सफल टीम है, जो सात बार ट्रॉफी जीत चुकी है। टूर्नामेंट का पिछला संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में आयोजित किया गया था जबकि इस संस्करण में टी20 प्रारूप होगा। एशिया कप के लिए 6 टीमों को दो समूहों में बांटा गया है। भारत, पाकिस्तान और एक क्वालीफाइंग टीम ग्रुप ए में हैं जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी हैं। प्रत्येक टीम ग्रुप स्टेज में एक बार दूसरे से खेलेगी। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर-4 राउंड में आगे बढ़ती हैं। सुपर 4 से शीर्ष 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।