Sports

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर तीसरे टेस्ट पहले जब मैदान पर भारतीय राष्ट्रगान चल रहा था तो भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज इमोशनल हो गए। उनके आंखों से आंसू टपकते साफ देखे जा सकते थे। पहले दिन का खेल खत्म होने पर मोहम्मद सिराज ने पत्रकारों से इस पर बात की। सिराज ने कहा कि राष्ट्र गान के वक्त उनके मन में पिता की यादें घूम रही थीं जिसके चलते वह अपने आंसू रोक नहीं पाए।

AUS vs IND, Pink Test, Australia vs India, Mohammad Siraj, Siraj, Statement, National Anthem, cricket news in hindi, मोहम्मद सिराज, Sports news,

सिराज ने कहा- उस वक्त मुझे सिर्फ अपने पिता की याद आई। यही वजह है कि मैं थोड़ा भावुक हो गया। पिताजी हमेशा मुझे टेस्ट क्रिकेट खेलते देखना चाहते थे। यदि वह जीवित होते तो वह मुझे देखते। वहीं, सिराज के जज्बे को पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर और मोहम्मद कैफ ने भी सराहा है।

जाफर ने ट्विट में लिखा- यहां तक आपको चीयर्स करने के लिए कम लोग या भीड़ न हो लेकिन भारत के लिए खेलने से बढ़ी कोई प्रेरणा नहीं है। एक लीजैंड ने एक बार कहा था- आप भीड़ के लिए नहीं खेलते हैं, आप देश के लिए खेलते हैं।

वहीं कैफ ने लिखा- मैं सिर्फ कुछ लोगों को इस तस्वीर को याद रखने को बोलूंगा। यह मोहम्मद सिराज हैं और यही उनके लिए राष्ट्रगान का मतलब है।

बता दें कि सिराज पिता की मौत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ डटे रहे थे। उनके हौसले को खूब सराहा गया था। बहरहाल, भारतीय टीम तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए बारिश से बाधित मैच में दो विकेट खोकर 166 रन बना लिए हैं। लाबुशेन 67 रन बनाकर नाबाद हैं। पुकोवस्की ने 62 रन बनाए। दो टेस्ट से चोट के कारण बाहर रहे वार्नर तीसरे टेस्ट में सिर्फ छह ही रन बना पाए। सिराज ने उनका बड़ा विकेट लिया।