Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तमिलनाडु के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में कर्नाटक के खिलाड़ी अभिमन्यु मिथुन ने अपने 30वें जन्मदिन को यादगार बनाते हुए अनोखा रिकार्ड बना दिया हैं। मिथुन इस टूर्नामेंट के आखिरी ओवर (50) में हैट्रिक जमाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। कर्नाटक ने फाइनल मुकाबला जीतकर ट्राॅफी अपने नाम की। 

PunjabKesari

विजय हजारे ट्राॅफी के फाइनल में खेलते हुए कर्नाटक के मिथुन ने 50वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर ये कमाल किया। इसी के साथ ही कर्नाटक के लिए लिस्ट-ए क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने। इतना ही नहीं मिथुन ये कमाल करने के बाद रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी हैट्रिक जमाने वाले दूसरे गेंदबाज  बन गए हैं जबकि ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज मुरली कार्तिक थे। 

PunjabKesari

जन्मदिन पर हैट्रिक लगाने वाले दूसरे गेंदबाज

अपने जन्मदिन पर हैट्रिक लेने वाले मिथुन दूसरे गेंदबाज हैं जबकि पहली बार अपने जन्मदिन पर ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल ने हैट्रिक लगाई थी। सिडल ने नवम्बर 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में ये कमाल किया था। 

PunjabKesari

तमिलनाडु बनाम कर्नाटक मैच का हाल 

बारिश बाधित मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में ऑल आउट होकर 252 रन बनाए। इसके जवाब में उतरी कर्नाटक की टीम ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की बदौलत एक विकेट गंवाकर 146 रन बनाते हुए वीजेडी पद्धति के तहत मैच और ट्राफी पर कब्जा कर लिया। 

.
.
.
.
.