Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष किया, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन (Michael Vaughan) एक मजेदार जवाब के साथ कोहली के बचाव में आए। बुधवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में नीदरलैंड बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने शतक बनाकर थ्री लायंस को 339 के स्कोर तक पहुंचाया। 84 गेंदों में उनकी 108 रन की पारी ने खेल की दिशा तय कर दी, जिससे इंग्लैंड को जीत मिली थी।

 


दबाव में असाधारण प्रदर्शन करने के लिए स्टोक्स की सराहना करते हुए, साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में विराट के शतक को "स्वार्थी दृष्टिकोण" बताते हुए परोक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए हफीज ने एक्स पर पोस्ट किया- जहाज के रक्षक @बेनस्टोक्स38। दबाव में पारी की शुरुआत करना अच्छा है। अंत में टीम को जीत दिलाने के लिए अधिकतम रन बनाने के लिए आक्रामक इरादे की आवश्यकता है। स्वार्थी बनाम निःस्वार्थ दृष्टिकोण को अलग करने का सरासर उदाहरण। 

 

 

 

 


जैसे ही हफीज का यह ट्वीट आया, वॉन ने इस पर कमेंट करने में देर नहीं लगाई। वॉ ने एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें विराट कोहली गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं और वह हफीज को बोल्ड आऊट करने का जश्न मनाते दिख रहे हैं। यह मुकाबला 2012 का है जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थीं। वॉन ने फोटो के साथ लिखा- मुझे लगता है मोहम्मद हफीज आपको विराट कोहली ने बोल्ड किया है!!! क्या यही कारण है कि आप लगातार उस पर गुस्सा करते हैं।

 

 


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विराट की पारी काफी खास थी क्योंकि उन्होंने अपने 35वें जन्मदिन पर अपना 49वां वनडे शतक बनाया था। इसी शतक के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक वनडे शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट के दम पर ईडन गार्डन्स के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया था। यह भारत की टूर्नामेंट में 8वीं जीत थी। टीम इंडिया का अब ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकबलाा नीदरलैंड के खिलाफ होना है जोकि रविवार को होगा।