Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई इंडियंस आखिरकार बड़ी टीमों की पार्टी खराब करने के लिए तैयार हो गई है। वानखेड़े स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए अहम मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने मात्र 51 गेंदों पर शतक लगाकर अपनी टीम को 18वें ओवर में ही जीत दिला दी। हैदराबाद की इस हार ने प्लेऑफ का समीकरण और रोचक बना दिया है। अब उनकी 11 मैचों में 5 हार हो गई हैं। वहीं, मुंबई अपने 12वें मैच में चौथी जीत के साथ अब इज्जत से विदाई लेने की तैयारी कर ही है। मैच की बात करें तो हैदराबाद ने ट्रेविस हेड के 48, पैट कमिंस के 35 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई ने 31 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार ने 51 गेंदों पर 102 तो तिलक वर्मा ने 37 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी।


 

सनराइजर्स हैदराबाद : 173-8 (20 ओवर)

हैदराबाद को एक बार फिर से ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने तेज शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। अभिषेक आज धीमे रहे और 16 गेंदों पर 11 ही रन बना पाए। इसके मयंक अग्रवाल भी 5 ही रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ट्रेविस हेड ने 11वें ओवर में आऊट होने से पहले 30 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। जबकि नितिश रेड्डी ने 15 गेंदों पर 20 तो हेनरिक क्लासेन ने 2 रन का योगदान दिया। शाहबाज नदीम को 10 रन पर हार्दिक पांड्या ने आऊट कर दिया। इसी ओवर में हार्दिक ने मार्को येन्सन (17) को भी पवेलियन का रस्ता दिखा दिया। गेंद दोबारा थामने हुए पीयूष चावला ने अब्दुल समद के रूप में अपना तीसरा विकेट पूरा किया। चावला अब आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने चेन्नई के डीजे ब्रावो (184) को पीछे छोड़ दिया है। 200 विकेट के साथ अभी भी युजी चहल इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। अंत में कप्तान पैट कमिंस ने बल्ला थामा और तेजी से रन बटोरे। उन्होंने 17 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए और टीम को 8 विकेट पर 173 पर पहुंचा दिया।

 

 

यह भी पढ़ें:-  T 20 World cup 2024 : हेलीकॉप्टर से लॉन्च हुई टीम इंडिया की जर्सी, वीडियो आया बाहर

 

यह भी पढ़ें:-  टॉप एथलीट 2024 की लिस्ट में विराट कोहली बने नंबर वन, दिग्गज रोनाल्डो, मेसी को पछाड़ा

 

यह भी पढ़ें:- T20 World cup 2024 : हमारे पास है विराट कोहली के लिए योजना : बाबर आजम

 

 

मुंबई इंडियंस : 174-3 (17.2 ओवर)

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरूआत खराब रही। ईशान किशन 9, रोहित शर्मा 4 तो नमन धीर 0 पर आऊट हो गए। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टीम को संभाला और 9 ओवर में 79 तक ले गए। सूर्यकुमार ने सीजन की चौथी फिफ्टी लगाई और स्कोर 100 से ऊपर ले गए। उन्होंने तिलक वर्मा के साथ पार्टनरशिप जमाई और मुंबई को मुश्किल हालातों से बाहर ले आए। सूर्यकुमार यादव ने गजब की परफार्मेंस दी। उन्होंने 51 गेंदों पर 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 102 रन बनाए। यह आईपीएल में उनका दूसरा शतक रहा। तिलक वर्मा ने भी 32 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 37 रन बनाकर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने में मदद की।

 

 

अंक तालिका में हुआ रोचक फेरबदल
हैदराबाद अगर यह मुकाबला जीत जाती तो उन्हें अंक तालिका में तीसरा स्थान मिलना तय था। इससे चेन्नई ओर लखनऊ की समस्याएं बढ़ जानी थी। लेकिन अब हैदराबाद की हार से यह दोनों टीमें मुकाबले में वापस आ गई हैं। अभी अंक तालिका में कोलकाता नाइट राइडर्स 11 में से 8 जीत हासिल कर पहले स्थान पर हैं। दूसरे पर राजस्थान की टीम 10 में से 8 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर हैं। हैदराबाद के अब आगामी मुकाबले लखनऊ, गुजरात और पंजाब के खिलाफ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए दो मुकाबले जीतने बेहद जरूरी है। वहीं, मुंबई की बात करें तो वह किसी भी टीम की पार्टी खराब करने के लिए तैयार है। मुंबई अब 12 मैचों में चार जीत हासिल कर चुकी है। अगर आगामी मुकाबले में उन्होंने कोलकाता और लखनऊ को हरा दिया तो अंक तालिका और भी रोचक हो सकती है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

मुंबई इंडियंस : ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, अंशुल कंबोज, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, नुवान तुषारा 

सनराइजर्स हैदराबाद : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन