Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने सोमवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी आधिकारिक जर्सी लॉन्च कर दी जोकि अगले महीने वेस्ट इंडीज और यूएसए में खेला जाएगा। अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर बीसीसीआई ने कप्तान रोहित शर्मा, स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अनुभवी स्पिनर कुलदीप यादव का एक वीडियो साझा किया जबकि टीम इंडिया ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो को रीपोस्ट किया।


वीडियो के कैप्शन में लिखा है- एक जर्सी। एक राष्ट्र। पेश है नई टीम इंडिया टी20 जर्सी। आगामी आईसीसी शोपीस इवेंट के लिए भारत की जर्सी में वी-आकार की गर्दन पर तिरंगे रंग की रेखाएं और केसरिया रंग की आस्तीन पर क्लासिक एडिडास धारियां होंगी। जैसा कि अपेक्षित था, जर्सी के केंद्र में इंडिया लिखा होने के साथ आगे की तरफ नीला रंग शामिल किया गया है।


पिछले हफ्ते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कुछ आश्चर्यजनक बहिष्कारों के साथ भारत की 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। ओपनर शुभमन गिल और स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह को मुख्य टीम में जगह नहीं मिली है। मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दमदार प्रदर्शन के दम पर ऋषभ पंत और संजू सैमसन के साथ-साथ शिवम दुबे ने जून में शुरू होने वाले इस प्रमुख आयोजन का टिकट पक्का कर लिया है। यह आयोजन अमेरिका और वेस्ट इंडीज में आयोजित किया जा रहा है।


भारत को आईसीसी टूर्नामेंट के ग्रुप ए में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है। भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ करेगा, इसके बाद 9 जून को उसी स्थान पर पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबला होगा। इसके बाद भारत क्रमशः 12 और 15 जून को अमेरिका और कनाडा से खेलेगा।


भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल , अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज रिजर्व: शुबमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और अवेश खान।