Sports

अकापुल्को (मैक्सिको) : डेनियल मेदवेदेव ने मैक्सिको ओपन टेनिस टूर्नामेंट में बेनोइट पायर को 6-3, 6-4 से हराकर दूसरे दौर प्रवेश करने के साथ नंबर एक रैंकिंग हासिल करने की अपनी कवायद जारी रखी। यह 26 वर्षीय रूसी खिलाड़ी यदि यहां खिताब जीतने में सफल रहता है तो वह नोवाक जोकोविच को हटाकर शीर्ष पर काबिज हो जाएगा। पिछले साल यूएस ओपन के विजेता और इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उप विजेता रहे मेदवेदेव पहली बार मैक्सिको में खेल रहे हैं। 

मेदवेदेव अगर यह टूर्नामेंट जीत जाते हैं या फाइनल में पहुंचते हैं और जोकोविच दुबई में नहीं जीत पाते हैं तो फिर वह 2004 के बाद नंबर एक पर पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे। पिछले 18 वर्षों में जोकोविच, रोजर फेडरर, राफेल नडाल और एंडी मर्रे ही शीर्ष पर पहुंचे हैं। मैक्सिको में मेदवेदेव के लिए बड़ी चुनौती नडाल होंगे जिन्होंने डेनिस कुडला पर 6-3, 6-2 की जीत से अपने अभियान की शुरुआत की। अकापुल्को (2005, 2013 और 2020) में तीन खिताब जीतने वाले नडाल का अगला मुकाबला स्टीफन कोज़लोव से होगा। 

मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में हारने के बाद पहली बार यहां सेमीफाइनल में नडाल से भिड़ सकते हैं। अन्य मैचों में स्टेफनोस सिटसिपास ने लास्लो जेरे को 7-6(7), 7-6(4) से पराजित किया। टॉमी पॉल ने पांचवीं वरीयता प्राप्त मैटियो बेरेटिनी के दूसरे सेट में पेट दर्द के कारण हट जाने के बाद दूसरे दौर में जगह बनाई जबकि योशिहितो निशियोका ने फेलिसियानो लोपेज को 2-6, 6-0, 6-4 से हराया। कैमरून नोरी ने डेनियल अल्तमेयर को 7-6 (5), 6-2 से पराजित किया और अब उनका सामना जॉन इस्नर से होगा। जॉन मिलमैन के दूसरे सेट में हटने के कारण मार्कोस गिरोन भी आगे बढ़ने में सफल रहे। 
 

.
.
.
.
.