Sports

कोलंबो : श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) ने एक गेंदबाज के रूप में उनके विकास में भूमिका के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की प्रशंसा की है। पथिराना ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में चेन्नई के लिए पदार्पण किया और अपने पहले ही सीजन में वह टीम के डेथ ओवर विशेषज्ञ गेंदबाज रहे।

 

 

पथिराना ने चेन्नई में अपने अनुभव पर कहा कि एक युवा खिलाड़ी के रूप में अगर कोई आपको इस तरह का आत्मविश्वास देता है तो यह आपके करियर को आगे बढ़ाता है। जब उस स्तर के खिलाड़ी ने मुझ पर विश्वास दिखाया तो मुझे विश्वास हुआ कि मैं उस पल में कुछ भी कर सकता हूं।

 

 

Matheesha Pathirana, LPL 2023, Lanka Premier League, MS Dhoni, CSK, Cricket news, Sports, मथीशा पथिराना, आईपीएल 2023, लंका प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, सीएसके, क्रिकेट समाचार, खेल

 

लंका प्रीमियर लीग (lanka premier league) में कोलंबो स्ट्राइकर्स (Colombo Strikers) के लिए खेलने वाले पथिराना मौजूदा सीज़न में 12 विकेट के साथ सीजन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। श्रीलंका ने अभी एशिया कप के लिए स्क्वाड की घोषणा नहीं की है, हालांकि पथिराना घरेलू सरजमीन पर होने वाले एशिया कप (Asia Cup) और उसके बाद भारत में होने वाले विश्व कप में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

 

 

बहरहाल, पथिराना ने धोनी के साथ आईपीएल (IPL) में बिताए गए समय पर कहा कि मैंने धोनी (Dhoni) से बहुत कुछ सीखा है। पहली चीज विनम्रता है और इसीलिए वह बहुत सफल हैं। वह 42 वर्ष के हैं और अब भी सबसे फिट क्रिकेटर हैं जो वास्तव में प्रेरणादायक है। जब मैं वहां गया, तो मैं बच्चा था और मुझे कोई नहीं जानता था। उन्होंने मुझे प्रशिक्षित किया और कई चीजें सिखाईं।

 

Matheesha Pathirana, LPL 2023, Lanka Premier League, MS Dhoni, CSK, Cricket news, Sports, मथीशा पथिराना, आईपीएल 2023, लंका प्रीमियर लीग, एमएस धोनी, सीएसके, क्रिकेट समाचार, खेल

 

उन्होंने कहा कि अब, मुझे पता है कि किसी भी टी-20 मैच में कैसा प्रदर्शन करना है और एक मैच में अपने 4 ओवरों को कैसे संतुलित करना है। धोनी ने मुझसे कहा कि अगर मैं अपने शरीर को फिट रखूं तो मैं टीम और देश के लिए बहुत कुछ हासिल कर सकता हूं।

 

 

दिलचस्प बात यह है कि आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ मैच के बाद धोनी ने कहा था कि पथिराना को टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज के कार्यभार को प्रबंधित करने पर धोनी ने कहा था कि मुझे लगता है कि उन्हें लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए, यहां तक कि इसके करीब भी नहीं जाना चाहिए, यहां तक कि वनडे में सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट (ICC Tournament) खेलना चाहिए और बाकी (क्रिकेट) को जितना संभव हो उतना कम रखना चाहिए।