Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लाॅर्ड्स में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री लगाकर न्यूजीलैंड को मात दी और पहली बार विश्व विजेता बना। इसके बाद से ही कई सारे दिग्ज जिसमें भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी शामिल ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन बनाई। अब इस कड़ी में नया नाम संजय मांजरेकर का जुड़ गया है जिन्होंने अपनी प्लेइंग 11 बनाई है। इसमें उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी सहित चार भारतीय खिलाड़ियों को टीम में चुना है लेकिन टीम का कप्तान भारतीय को छोड़ विदेशी को बनाया है। 

संजय मांजरेकर ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में कोहली, धोनी के अलावा रोहित शर्मा और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। वहीं मांजरेकर ने अपनी टीम का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बनाया है। यहां संजय मांजरेकर ने एक और बदलाव किया है और वो ये कि उन्होंने धोनी को टीम में तो रखा लेकिन विकेटकीपर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलेक्स कैरी बनाया। वहीं, रवींद्र जडेजा की तारीफ करने वाले मांजरेकर ने उन्हें इस टीम में कोई स्थान नहीं दिया।  

संजय मांजरेकर की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन टीम :

जेसन रॉय, रोहित शर्मा, शाकिब अल हसन, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, मिचेल स्टार्क, शाहीन अफरीदी, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह।

.
.
.
.
.