Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अमेरिका की पेशेवर क्रिकेट लीग गुरुवार, 13 जुलाई को आतिशबाजी,  एरोबेटिक एरियल डिस्प्ले और एक कस्टम ड्रोन शो के साथ लॉन्च होगी। मेजर लीग क्रिकेट का उद्घाटन मैच डलास क्षेत्र के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मैच की लिए ज्यादातर टिकटें बिक चुकी हैं। प्रशंसक शेष बची सीमित सीटें 30 डॉलर (लगभाग 2,500 रुपये) में खरीद सकते हैं।

मेजर लीग क्रिकेट का पहला मैच टेक्सास सुपर किंग्स और एंजिल्स नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले उद्घाटन समारोह में अमेरिकी राष्ट्र गान गाया जाएगा, जिसमें ग्रैंड प्रेयर पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी एक विशाल अमेरिकी धव्ज थामे रहेंगे।

उद्घाटन समारोह में एक एरोबेटिक एरियल डिस्प्ले जीबी1 गेमबर्ड द्वारा प्रदर्शित कि जाएगी, जो गेम से पहले प्रशंसकों के लिए उत्साह बढ़ाएगा। उद्घाटन मैच में पारी के ब्रेक के दौरान ड्रोन शो की प्रस्तुति होगी, जो मेजर लीग क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों के आगमन को प्रदर्शित करेगा। मैच के समापन के बाद आतिशबाजी ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम को जगामगा देगी। इस लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं और यह लीग 13 जुलाई से लेकर 30 जुलाई तक खेली जाएगी।

इस लीग में भाग लेने वाले सुपरस्टार खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के टी20 कप्तान राशिद खान, दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस और डेविड मिलर, वेस्टइंडीज के सुनील नरेन, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल, ऑस्ट्रेलियाई मार्कस स्टोइनिस और आरोन फिंच, इंग्लैंड के जेसन रॉय, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा, भारत के अंबाती रायडू और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट शामिल होंगे।

मेजर लीग क्रिकेट के सह-संस्थापक समीर मेहता ने कहा, “मेजर लीग क्रिकेट की शुरुआती रात मैदान के अंदर और बाहर प्रशंसकों के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव होगा। ड्रोन शो, आतिशबाजी और अमेरिकी खेल आयोजनों की पारंपरिक प्रस्तुति से मेजर लीग क्रिकेट के उद्घाटन मैच में प्रतिस्पर्धा करने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के लिए एक रोमांचक मंच प्रदान करेगा।"