Sports

खेल डैस्क : इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले शिखर धवन आगामी लीजेंड्स क्रिकेट लीग के लिए सीधे गुजरात टीम से जुड़ गए हैं। गुजरात के पास पहले से ओपनर के तौर पर क्रिस गेल जैसे दिग्गज हैं। ऐसे में आगामी सीजन में धवन और गेल मिलकर लीजेंड्स लीग में धमाल मचा सकते हैं। धवन को विदेशी लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई की शर्त के अनुसार टीम इंडिया और आईपीएल से संन्यास लेना था, धवन इससे पीछे नहीं हटे। अब दर्शकों को उनका खेल लीजेंड्स लीग में देखने को मिलेगा। लीग की शुरूआत 20 सितंबर से होनी है। 

 

LLC 2024, Legends League Cricket, Shikhar Dhawan, Gujarat, Chris Gayle, एलएलसी 2024, लीजेंड्स लीग क्रिकेट, शिखर धवन, गुजरात, क्रिस गेल


गुजरात टीम का हिस्सा बने धवन
लीजेंड्स लीग क्रिकेट के तीसरे सीजन के लिए दिल्ली में ऑक्शन करवाई गई थी जिसमें ब्रेट ली, आरोन फिंच और तिलकरत्ने दिलशान जैसे सितारे भी अनसोल्ड रह गए थे। फैंस को उम्मीद थी कि ऑक्शन के दौरान शिखर धवन पर बड़ी बोली लगेगी लेकिन उनका नाम लिस्ट में आया ही नहीं। तभी खबर आई कि गुजरात ने धवन को सीधा साइन कर लिया है। गुजरात में लेंडल सिमंस भी हैं जोकि बल्ले से खूब धमाल मचाते हैं। गुजरात पहले ही क्रिस गेल को आरटीएम का इस्तेमाल कर सुरक्षित कर चुका है। सिमंस को फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 37.56 लाख में खरीदा। गुजरात के पास मोहम्मद कैफ और एस श्रीसंत जैसे सितारे भी हैं।

 

 

गुजरात जायंट्स का स्क्वाड
शिखर धवन, क्रिस गेल, लियाम प्लंकेट, मोर्ने वान विक, लेंडल सिमंस, असगर अफगान, जेरोम टेलर, पारस खडका, सीकुगे प्रसन्ना, कमाउ लेवरॉक, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, मोहम्मद कैफ, एस श्रीसंत

 

 

लीजेंड्स लीग की 3 सबसे महंगी खरीदारी
इसुरु उदाना :
अर्बनाइजर्स हैदराबाद को 61.97 लाख
चैडविक वाल्टन : अर्बनाइजर्स हैदराबाद को 60.36 लाख
डैन क्रिश्चियन : मणिपाल टाइगर्स को 56 लाख

 

बता दें कि शिखर धवन के अलावा दिनेश कार्तिक भी इस बार लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। कार्तिक SA20 के आगामी सीजन में पार्ल रॉयल्स द्वारा साइन किए गए हैं। कार्तिक को साउथर्न सुपरस्टार्स ने साइन किया है।