Sports

कोलकाता  : पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण चाहते हें कि उनके पूर्व साथी और बीसीसीआई के नव नियुक्त अध्यक्ष सौरव गांगुली राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को पुनर्जीवित करें जिसके बारे में उन्होंने कहा कि वह युवा क्रिकेटरों को तैयार करने के लिये महत्वपूर्ण है। बंगाल क्रिकेट संघ ने यहां गांगुली को सम्मानित किया जिसमें लक्ष्मण और पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

PunjabKesari

पिछले कुछ समय से एनसीए ‘रिहैबिलिटेशन’ केंद्र के रूप में रह गया है और गांगुली ने भी अध्यक्ष पद संभालने के बाद यह बात मानी थी। लक्ष्मण ने कहा कि अगर आप मुझसे एक बात पूछते हैं तो वह यह होगी कि सौरव गांगुली कैसे एनसीए को पुनर्जीवित कर सकते हैं। भारतीय टीम का मजबूत पक्ष उसकी ‘बेंच स्ट्रेंथ’ है। इस संदर्भ में लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीकी टीम का उदाहरण दिया जो कुछ शीर्ष खिलाडिय़ों के संन्यास लेने के बाद जूझ रही है।

Sports

उन्होंने कहा कि आप दक्षिण अफ्रीकी टीम को देखो, मुझे वह उसकी सबसे कमजोर टीम लगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनका घरेलू ढांचा मजबूत नहीं है। भारतीय टीम इसलिए अच्छा प्रदर्शन कर रही है क्योंकि हमारा घरेलू ढांचा अच्छा है। एनसीए से आप भविष्य के चैंपियन तैयार कर सकते हो। 

.
.
.
.
.