Sports

कोलंबो : पूर्व में स्थगित की गई लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) अब छह से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। आयोजकों ने यह घोषणा की। इस टी-20 लीग का आयोजन पहले एक अगस्त से 21 अगस्त तक होना था लेकिन श्रीलंका में वित्तीय संकट के कारण इसको पिछले महीने स्थगित कर दिया गया था। 

एलपीएल टूर्नामेंट के आयोजक समांता डोडनवेला ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि लंका प्रीमियर लीग का आयोजन छह से 23 दिसंबर के बीच किया जाएगा।

 

लीग के प्रमोटर आईपीजी ने भी ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि की। श्रीलंका ने आर्थिक संकट और राजनीतिक अस्थिरता के बावजूद जुलाई में आस्ट्रेलिया की सफल मेजबानी की थी। उसे एशिया कप की मेजबानी भी करनी थी लेकिन अब इसे 27 अगस्त से 11 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा।

श्रीलंका प्रीमियर लीग के अब तक दो सीजन हुए हैं। 2020 सीजन में जाफना स्टैलियंस ने गाले ग्लेडिएटर्स को हराकर खिताब जीता था तो 2021 में जाफना किंग्स ने गाले ग्लेडिएटर्स को हराकर खिताब जीता। टूर्नामेंट में कुल 5 टीमें हिस्सा लेती हैं। दानुष्का गुणाथिलके सबसे ज्यादा 702 रन बनाने वाले प्लेयर हैं तो वानिंदु हसरंगा सबसे ज्यादा 28 विकेट निकाल चुके हैं। 

.
.
.
.
.