Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में डेब्यू करते हुए न्यूजीलैंड के सबसे लम्बे क्रिकेटर काइल जेमीसन ने वर्ल्ड रिकाॅर्ड बना दिया है। चार विकेट लेने के बाद जब जेमीसन बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने चार छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के वर्ल्ड रिकाॅर्ड की बरारबी कर ली है। इसी के साथ ही उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच को यादगार दिया। जेमीसन को नील वैगनर की जगह टीम में शामिल किया गया था। 

PunjabKesari

जेमीसन न्यूजीलैंड की तरफ से डेब्यू मैच की पहली पारी में सर्वाधिक छक्के (4) जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले क्लार्क ने भी डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में चार छक्के लगाए थे। जेमीसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और इशांत शर्मा का विकेट लिया। उन्होंने 16 ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान तीन मेडेन ओवर के साथ मात्र 39 रन दिए। 

PunjabKesari

शानदार गेंदबाजी के बाद तीसरे दिन जब जेमीसन नौंवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तो इस दौरान उनका बल्ला भी खुब बोला। जेमीसन ने 45 गेंदों में 4 छक्के और एक चौके की मदद से ताबड़तोड़ 44 रन बनाए। इस दौरान उन्हों काॅलिन डी ग्रैंडहोम के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 71 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की। 

PunjabKesari

गौर हो कि क्लार्क ने साल 2004 में बेंगलुरु में अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में भारत के खिलाफ 4 छक्के जड़े थे। वहीं टेस्ट डेब्यू में सर्वाधिक छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड कीवी गेंदबाज टिम साउदी के नाम है जिन्होंने साल 2007-08 में नेपियर में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 9 छक्के लगाए थे। 

.
.
.
.
.