Sports

मुंबई : अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन का मानना है कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को क्रेज दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है। यह सीरीज एशेज से कम नहीं है। लियोन ने इस दौरान आगामी टूर्नामेंट को लेकर भारतीय टीम के तीन प्रमुख बल्लेबाजों की तारीफ की, जो उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाने की तैयारी में हैं। लियोन ने 22 नवंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय दल से रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत का नाम लिया।

Border Gavaskar Trophy, Nathan Lyon, Virat Kohli, Rohit shrama, Rishabh Pant, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी, नाथन लियोन, विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत

 

लियोन ने यह भी चेतावनी दी है कि भारत के पास ऐसी 'अद्भुत लाइन-अप' है, जो मेजबान टीम के लिए चुनौती खड़ी कर सकती है। लियोन बोले- रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत शायद 3 बहुत बड़े खिलाड़ी होंगे। लेकिन फिर भी, आपके पास अभी भी (यशस्वी) जयसवाल, शुभमन गिल, (रवींद्र) जड़ेजा हैं, और कौन बाहर आएगा - एक और पांच, मुझे यकीन नहीं है। लियोन ने इस दौरान यह भी कहा कि अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज लंबे समय तक गेंदबाजी इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो यह उनके लिए फायदेमंद होगा।

 

लियोन बोले- भारत के पास जो बल्लेबाज लाइन पर है, उसके बारे में सबको पता है। वह चुनौती देने के लिए तैयार होंगे। और जैसा कि मैंने कहा कि अगर हम एक गेंदबाजी समूह के रूप में लंबे समय तक अच्छे हैं, तो उम्मीद है, हम उनकी रक्षा को चुनौती दे सकते हैं।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम घरेलू सरजमीं पर 2014-15 में अपनी आखिरी सीरीज जीत के बाद से खिताब जीतने में नाकाम रही है। भारतीयों ने तब से लगातार 4 बार खिताब जीता है। वे ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली एकमात्र एशियाई टीम भी है जिसने दो बार यह कारनामा किया।