Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जेमिमा रोड्रिग्स (53) के नाबाद अर्धशतक और ऋचा घोष के नाबाद 31 रनों की मदद से भारत ने रविवार 12 फरवरी को केपटाउन में अपने पहले मैच में पाकिस्तान पर 7 विकेट से जीत हासिल की। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस पर भारतीय महिला टीम की खूब प्रशंसा की है और सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि महिलाओं की यह जीत लड़कियों की एक पूरी पीढ़ी को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित करेगी और टीम को और ऊपर जाने में मदद करेगी। 

कोहली ने अपने ट्वीट में कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ हमारी महिला टीम ने एक उच्च दबाव वाले खेल और एक कठिन लक्ष्य का पीछा करते हुए क्या जीत हासिल की है।' 'महिला टीम हमारे द्वारा खेले जाने वाले प्रत्येक टूर्नामेंट के साथ बड़ी छलांग लगा रही है और यह लड़कियों की पूरी पीढ़ी को खेल को अपनाने और महिला क्रिकेट को उच्च और उच्चतर ले जाने के लिए प्रेरित करने वाली है। आप सभी को अधिक शक्ति, भगवान भला करे।' 

मैच की बात करें तो बिस्माह मारूफ और आयशा नसीम की पांचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी ने पाकिस्तान को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चयन करने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 149 का स्कोर बनाने में मदद की। पाकिस्तान के कप्तान मारूफ ने पारी को नाबाद 68 रन बनाकर समाप्त किया जबकि नसीम के देर से आने वाले 43* रन सिर्फ 25 गेंदों पर पारी को गति देने में कामयाब रहे। 

इसके जवाब में यस्तिका भाटिया स्मृति मंधाना की अनुपस्थिति में शैफाली वर्मा टीम में शामिल हो गईं। पाकिस्तान को शुरुआती सफलता मिली क्योंकि सादिया इकबाल ने भाटिया को 17 रन पर आउट कर दिया। हालांकि शैफाली ने 25 गेंदों पर 33 रन बनाकर भारत को फ्रंट फुट पर रखा। इसके बाद रोड्रिग्स और घोष ने पाकिस्तान की खराब क्षेत्ररक्षण का सबसे अधिक लाभ उठाया और अपनी बैक-टू-बैक ब्राउंड्री के साथ पाकिस्तान पर दबाव डाला। रोड्रिग्स (53 *) ने आखिरी ओवर में विजयी चौका लगाया और साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत का अगला मुकाबला 15 फरवरी को केपटाउन में वेस्टइंडीज से होगा।