Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर चाहते हैं कि भारत 2024 के टी20 विश्व कप में निडर होकर क्रिकेट खेले। 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ भारत के पहले मैच से पूर्व अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए जाफर ने कहा कि भारत को टी20 विश्व कप के प्रति अपने दृष्टिकोण में बड़े बदलाव की जरूरत है। जाफर को लगता है कि भारत पिछले दो या तीन विश्व कप में अपने दृष्टिकोण के साथ निडर नहीं रहा है। जाफर की टिप्पणी पिछले दो विश्व कप में शीर्ष क्रम में भारत के रूढ़िवादी बल्लेबाजी दृष्टिकोण का संदर्भ देती है। 

जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'भारत को निडर क्रिकेट खेलना होगा, जो हमने पिछले 2-3 विश्व कप में नहीं किया है। हमें थोड़ा और आक्रामक होना होगा। ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।' 

पूर्व बल्लेबाज ने खास तौर पर विराट कोहली के बारे में बात की और उम्मीद जताई कि अनुभवी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की तरफ विश्व कप में भी अपनी आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखेंगे। कोहली ने टूर्नामेंट के 2024 संस्करण में ऑरेंज कैप जीती और सीजन के दूसरे भाग में जबरदस्त फॉर्म में दिखे। 

जाफर ने कहा, 'हमें नहीं पता कि विराट कोहली ओपनिंग करेंगे या नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। हम केवल यही उम्मीद कर सकते हैं कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दिखाए गए आक्रामक क्रिकेट को जारी रखें। उन्होंने कई सालों तक ऐसा किया है और बल्लेबाजी उनके इर्द-गिर्द ही घूमेगी।' 

भारत टी20 विश्व कप 2024 के अपने पहले मैच में 5 जून को आयरलैंड से भिड़ेगा। मैच न्यूयॉर्क के नासाउ कंट्री इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। इसके बाद भारत 9 जून को इसी स्टेडियम पर पाकिस्तान से महा मुकाबला होगा।