Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद केएल राहुल के धीरज भरे अर्धशतक की मदद से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शु्क्रवार का आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया । हालांकि, एक समय मेहमान टीम ने भारत पर दवाब बना दिया था, जब 39 रनों पर 4 विकेट गिर गए थे। वो तो शुक्र रहा केएल राहुल का जिन्होंने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। जीत के बाद राहुल ने बयान देते हुए बताया कि आखिर उनका जडेजा के साथ क्या प्लान तैयार हुआ था।

राहुल ने कहा कि उन्होंने जडेजा के साथ तय किया कि वो सिर्फ खराब गेंदों पर ही रन बनाएंगे। राहुल ने कहा, ''विकेट जल्दी गिर है थे, स्टार्क को गेंद से स्विंग प्राप्त हो रही थी। हालांकि शुरुआती बाउंड्री ने मुझे जल्दी सेट में होने में मदद की। (जाडेजा के साथ साझेदारी के दौरान) हम कुछ अलग चर्चा नहीं कर रहे थे हमने बस यही राय किया था कि जो भी खराब गेंद आएगी उस पर रन बटोरेंगे। उन्होंने बहुत अच्छी पारी खेली उस स्थान पर वह अपनी भूमिका को बहुत अच्छे से समझते हैं।''

PunjabKesari

मैच की बात करें तो भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को 35.4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया। आस्ट्रेलिया ने आखिरी छह विकेट  7.5 ओवर में 19 रन के भीतर गंवा दिए । जवाब में भारत की शुरूआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में रवाना कर दिया । इसके बाद हालांकि राहुल (नाबाद 75) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया । जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाये और हरफनमौला खेल के दम पर वह ‘प्लेयर ऑफ मैच' चुने गये।