Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: हैमिल्टन के मैदान में खेले गए पहले वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने भारत के 347 के रन के लक्ष्य को हासिल कर मैच 4 विकेटों से जीत गया। लेकिन इस मैच शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (KL Rahul) ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए 88 रनोे की पारी खेली जिसमें उन्होेंने 6 छक्के जड़ दिए। राहुल ने अपनी पारी के दौरान एक ऐसा शॉट मारा जिससे सोशल मीडिया पर लोग उनकी तुलना एबी डी विलियर्स (AB De Villiers) से कर रहें हैं। 

केएल राहुल की एबी डी विलियर्स से तुलना

PunjabKesari, KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic

राहुल ने 49वें ओवर में जेम्स नीशम की आखिरी गेंद पर ऐसा शॉट खेल जिसको देख सभी हैरान रह गए। निशम ने जैसे ही आखिरी गेंद फेंकी राहुल ने रिवर्स स्कूप खेल उस पर छक्का लगा दिया। निशम भी राहुल के इस शॉट को देख हैरान रह गए। सोशल मिडिया पर राहुल के इस शॉट को खूब पसंद कर रहें हैं और इसकी तुलना एबी डी विलियर्स से कर रहें हैं। क्योंकि डी विलियर्स कई बार इस तरह के शॉट चुके हैं।

FREAKISH! pic.twitter.com/NlfUGXdDcD

— Divyanshu (@MSDivyanshu) February 5, 2020

केएल राहुल ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

PunjabKesari, KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic
राहुल ने इस मैच में एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखाते हुए 64 गेंदो पर 88 रन बना दिए जिसमें 3 चौके और 6 छक्के शामिल हैं। राहुल ने इसी के साथ महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है वह भारत के लिए बतौर विकेटकीपर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उसी की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

भारतीय विकेटकीपर द्वारा न्यूज़ीलैंड में उच्चतम वनडे स्कोर

राहुल - 88* 
धोनी - 85*
धोनी - 84*
धोनी - 79*
धोनी - 68

 

.
.
.
.
.