Sports

खेल डैस्क : ईडन गार्डन के मैदान पर दोबारा आते ही फिल सॉल्ट ने एक बार फिर से अपने बल्ले का जौहर दिखाया और 44 गेंदों पर 89 रन कूटकर 16वें ओवर में ही कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत दिला दी। सॉल्ट ने इसी मैदान पर इससे पहले 40 गेंदों पर 54 रन भी बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और 3 छक्के लगाए। अपनी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने सॉल्ट ने मैच के बाद कहा कि इस खेल के शुरू होने से पहले ही मैंने स्वानी से कहा था कि मुझे लग रहा है कि पिघल रहा हूं। घर में एक और जीत हासिल करना अच्छा है। रोशनी आने से पहले पिच धीमी थीं। लाइटें आने के बाद थोड़ी नमी आई और तेज हो गई। वहीं, अपनी तेजतर्रार पारी पर सॉल्ट ने कहा कि आज मैं ज्यादा दौड़ नहीं लगाना चाहता था। उन्होंने कहा कि मुझे कुछ महान विदेशी खिलाड़ी, कुछ महान कोच मिले हैं। जीजी भी वापस आ गया है जो बहुत अच्छा है। 

 


वहीं, केकेआर कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि यह अच्छी जीत रही। हमने अच्छी फील्डिंग और गेंदबाजी की। गर्मी और विकेट शुष्क होने के कारण जितना संभव हो सके धीमी गति से गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण था। हमने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। जब हमें विकेट मिले तो इससे हमें आगे आकर आक्रामक प्रयास करने का फायदा मिला। गेंदबाजों ने जो चरित्र और रवैया दिखाया वह असाधारण था। यह दोहराता रहूंगा कि यह एक मजेदार टूर्नामेंट है और जितना संभव हो सके वर्तमान में रहना होगा। इस पल को जब्त करना होगा और इसे किसी और पर नहीं छोड़ना होगा।
 

बहरहाल, मुकाबले की बात करें तो लखनऊ ने पहले खेलते हुए फिलिप सॉल्ट के 39, आयुष बदोनी के 29, निकोल्स पूरण के 32 गेंदों पर 45 रन की बदौलत 161 रन बनाए थे। कोलकाता की ओर से माइकल स्टार्क तीन विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में खेलने उतरी कोलकाता ने सुनील नेरेन 6, रघुवंशी 7 को जल्द गंवा दिया लेकिन फिलिप सॉल्ट ने 47 गेंदों पर 89 तो कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर 38 रन बनाकर टीम को 15.4 ओवर में जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती
लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) : क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर / कप्तान), निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, दीपक हुडा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, शमर जोसेफ, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान