Sports

भोपाल , मध्य प्रदेश ( निकलेश जैन ) विश्व शतरंज के 100 वर्ष होने के उपलक्ष्य में पूरी दुनिया में शतरंज के आयोजन हो रहे है और इसी क्रम में भोपाल में इस समय खेलो चैस इंडिया इंटरनेशनल रेटिंग टूर्नामेंट भी खेला जा रहा है । चेसबेस इंडिया द्वारा आयोजित इस टूर्नामेंट का आयोजन सेज इंटरनेशनल स्कूल कोलार में चल रहा है ।  9 राउंड के इस टूर्नामेंट में तीन राउंड के बाद कुल 14 खिलाड़ी अपने तीनों मैच जीतकर सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है ।

PunjabKesari

तीसरे राउंड में टूर्नामेंट की टॉप सीड कोलंबिया की एंजेला फ़्रांकों नें काले मोहरो से खेलते हुए गुजरात के अभिनव अय्यर को पराजित किया तो मध्य प्रदेश के कामद मिश्रा नें दूसरे बोर्ड पर सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए लंबे चले मुक़ाबले में प्रदेश के ही राम शर्मा को पराजित किया । तीसरे बोर्ड पर पर गुजरात के वेदान्त रूपेशभाई नें हरयाणा के शौर्य प्रताप सिंह को , चौंथे बोर्ड पर भोपाल के राजीव सिंह परिहार नें भोपाल के ही शंकर मूर्ति को तो पांचवें बोर्ड पर दिल्ली के श्रेसस नें राजस्थान के चिराग सुरेका को पराजित किया । अन्य खिलाड़ियों में मध्य प्रदेश के धर्मेश देल्वार, हर्षित डावर ,अनीश कुशवाहा ,नितिन जैन, कुशाग्र श्रीवास्तव , दिल्ली के जीवीबी श्रीकर ,शालीन मित्तल , राजस्थान के ओजस जोशी और हरयाणा के मिलिंद पारले भी अपने तीनों मैच जीतने में कामयाब रहे है ।

PunjabKesari

फीडे 100 ट्रेनिंग सेमिनार का हुआ आयोजन – विश्व शतरंज संघ के 100 साल होने के उपलक्ष्य में चल रही फीडे 100 मुहिम के अंतर्गत आज एक निःशुल्क ट्रेनिंग सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी फीडे इंस्ट्रक्टर निकलेश जैन नें प्रसिक्षण दिया । इस सेमिनार में करीब 120 लोगो नें प्रतिभागिता की ।