Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ने इंग्लैंड के जो रूट की जमकर तारीफ की है जोकि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। रूट ने श्रीलंका के खिलाफ पहले 2 मैचों में 3 शतक लगाए हैं। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को पछाड़कर थ्री लायंस के लिए टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक शतक (34) का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रूट अब कुक के टेस्ट रनों का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 82 रन दूर हैं।

 


कीवी स्टार ने क्रीज पर शानदार प्रदर्शन के लिए रूट की प्रशंसा की। उन्होंने स्वीकार किया कि वह अंग्रेज और 'फैब फोर' के अन्य दो सदस्यों, विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ के प्रशंसक हैं। विलियमसन ने कहा कि रूट लंबे समय से कुछ और ही रहे हैं। वह कुछ वर्षों में काफी कुछ हासिल कर सकते हैं। यह अविश्वसनीय है। विलियमसन बोले- मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं। सिर्फ उनका ही नहीं, बल्कि अन्य खिलाड़ी (विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ) भी अद्भुत हैं।

 


बता दें कि भारतीय सरजमीं पर न्यूजीलैंड का टेस्ट रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। टीम ने यहां 36 मुकाबले खेले हैं जिसमें 2 में ही उन्हें जीत हासिल हो पाई है। इससे कैसे पार पाएंगे, सवाल पर केन विलियमसन ने कहा कि हमें (एशिया में) कई तरह से चुनौती मिलने वाली है। उन्होंने कहा कि हमारे पास यहां समय बिताने का मौका है। मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम आगे बढ़ते रहें, अगले ढाई महीनों में जो अनुभव हमें मिलने वाले हैं उन्हें हासिल करें और इस दौरान बेहतर बनने पर ध्यान दे। उन्होंने कहा कि यहां शुरुआती टेस्ट की तैयारी के दौरान छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर अच्छा लग रहा है। हम परिस्थितियों से जितना हो सके उतना परिचित होकर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।