Sports

साउथम्पटन: वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दौरान चौथे दिन अपनी टीम की शानदार वापसी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में टीम का यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वेस्टइंडीज ने केवल 30 रन के अंदर पांच विकेट लिए और चौथे दिन की समाप्ति तक उसका स्कोर आठ विकेट पर 284 रन कर दिया था। इस दिन के आखिरी क्षणों में तेज गेंदबाजों का प्रयास आखिर में निर्णायक साबित हुआ और रविवार को जर्मेन ब्लैकवुउ की 95 रन की पारी से टीम चार विकेट से जीत दर्ज करने में सफल रही। 

PunjabKesari
होल्डर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘कल (शनिवार) का प्रयास इस टीम का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रयास था। इसमें केवल गेंदबाजों का ही योगदान नहीं रहा। क्षेत्ररक्षकों ने भी अहम भूमिका निभाई और हम सभी ने पूरे दिन खुद को ऊर्जावान बनाए रखा।' उन्होंने कहा, ‘मैं अगर इसे अपने लिए सर्वश्रेष्ठ कह रहा हूं तो इसका कारण यह है कि जब भी मैंने अपने गेंदबाजों से पूरे दमखम के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिये कहा तो उन्होंने कभी नहीं कहा कि नहीं, मैं नहीं दे सकता हूं। मैं बहुत थका हुआ हूं। वे बस अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते रहे।' 

PunjabKesari
होल्डर ने कहा, ‘एक समय जब स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) और जॉक (क्राउली) बल्लेबाजी कर रहे थे तो तब लग रहा था कि मैच हमारे हाथ से खिसक सकता है। हम जानते थे कि हम हार नहीं सकते। हमने खुद पर भरोसा रखा। हम मैच जीतना चाहते थे और हम जानते हैं कि यह जीत हमारे लिए कितना मायने रखती है। रविवार की जीत पिछले 13 वर्षों में वेस्टइंडीज की विदेशी सरजमीं पर श्रृंखला के पहले मैच में पहली जीत है। होल्डर ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया और पहली पारी में छह विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

.
.
.
.
.