Sports

लखनऊ: ‘मैन ऑफ द मैच' करीम जनात (11 रन पर 5 विकेट) के रिकॉर्ड सनसनीखेज स्‍पेल और साथी गेंदबाजों की कसी बॉलिंग की बदौलत अफगानिस्‍तान ने दूसरे मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 41 रन से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 147 रन का साधारण सा स्‍कोर बनाया मगर जनात की अगुवाई में अफगान गेंदबाजों ने इसे वेस्‍टइंडीज के लिए पहाड़ सरीखा बना दिया। कैरेबियाई टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला रविवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा। अफगान गेंदबाज अपने ‘घरेलू' मैदान पर पहली बार रंग में दिखे।

जवाब में वेस्‍टइंडीज ने सधी हुई शुरुआत की। चौथे ओवर में मध्‍यम गति के गेंदबाज नवीन उल हक की सीधी गेंद पर किंग के रूप में पहला झटका लगा। वह 12 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद जनात का जलवा शुरू हुआ। उन्‍होंने 11 रन देकर पांच विकेट झटके। टी-20 मैचों में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यह किसी भी गेंदबाज का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे मध्‍यम गति के गेंदबाज करीम जनात ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर शिमरॉन हेटमेयर (11) को पगबाधा आउट करके अपनी टीम को बड़ी कामयाबी दिलायी। जनात ने अपने अगले ओवर में खतरनाक बल्‍लेबाज एविन लेविस (14) को इब्राहीम जादरान के हाथों कैच आउट कराकर विंडीज को करारा झटका दिया

.
.
.
.
.