Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और बल्लेबाजी आइकन एबी डिविलियर्स के ट्वीट के जवाब में एक चुटीला ट्वीट साझा किया जिसमें टीम इंडिया के बल्लेबाज और लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथी विराट कोहली की प्रशंसा की थी। रविवार को श्रीलंका सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में कोहली के 110 गेंदों पर शानदार 166* रनों की पारी खेलने के बाद डिविलियर्स ने भारतीय रन मशीन की प्रशंसा की थी। 

अपने अच्छे दोस्त की शानदार पारी पर प्रतिक्रिया देते हुए दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डिविलियर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा: 'विराट कोहली! अलग लेवल।' कार्तिक ने डिविलियर्स के ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने डिविलियर्स के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'इसे वेरा लेवल कहते हैं। विराट कोहली से पूछिए, वह आपको बताएंगे। आईपीएल में मिलते हैं।' 

'वेरा लेवल' एक तमिल शब्द है जिसका उपयोग किसी ऐसी चीज का वर्णन करने के लिए किया जाता है जो बहुत अलग लेवल की हो। कोहली ने अपने मैच विजयी शतक के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार और श्रृंखला में 283 रन बनाने के लिए 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब भी जीता जिसमें दो शतक शामिल थे। मैच की बात करें तो उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत भी दर्ज की है और 300 रन या उससे अधिक के अंतर से जीत दर्ज करने वाली पहली टीम हैं।