Sports

खेल डैस्क : आयरलैंड ने डबलिन के मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 में भी गजब का खेल दिखाया। भारत के खिलाफ 226 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलै की टीम 221 के स्कोर तक पहुंच गई थी। उन्होंने सिर्फ 4 रन से मैच गंवाया लेकिन इस दौरान भारतीय गेंदबाजों की कलई खोलकर रख दी। रनों का पीछा करते हुए आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने भी दमदार पारी खेली। हार के बाद उन्होंने टीम के प्रयासों को सराहा। 

बालबर्नी ने कहा- हम सभी काफी अच्छे हैं और हमने बल्ले के साथ काफी शानदार काम किया। हम खुद को दिखाना चाहते थे और हमने ऐसा किया। हां, मैं काफी निराश हूं क्योंकि यह स्वीकार कर पाना आसान नहीं है। हम पावरप्ले का इस्तेमाल करना चाहते थे और पॉल स्टर्लिंग ने यह शानदार तरीके से किया। उन्होंने टोन सेट किया तो मैंने थोड़ा समय लिया। हमारा टी-20 क्रिकेट उतार-चढ़ाव भरा रहा है। इस तरह का गेम ऐसी चीज है जो हम करना चाहते थे। एक काफी अच्छी टीम के साथ हमने अच्छी प्रतिस्पर्धा की।

Ireland captain Andrew Balbirnie, Andrew Balbirnie, IND vs IRE, india vs ireland, cricket news in hindi, sports news, आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी, एंड्रयू बालबर्नी, भारत बनाम आईआरई, भारत बनाम आयरलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

बता दें कि 226 रनों के लक्ष्य की पीछा करते हुए आयरलैंड ने धमाकेदार शुरूआत की थी। उन्होंने पावरप्ले में ही कप्तान बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग की बदौलत 73 रन बना लिए थे। पॉल स्टर्लिंग ने 18 गेंदों पर 40 रन बनाए तो बालबर्नी ने 37 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। बालबर्नी की पारी में 3 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे। 11वें ओवर तक आयरलैंड का स्कोर 119/3 था। तभी पहले मैच में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने वाले हैरी टेक्टर मैदान पर उतरे

टेक्टर ने आते ही भारतीय गेंदबाजों की खूब खबर ली। उन्होंने जॉर्ज डॉकरेल के साथ मिलकर अच्छी साझेदारी की। टेक्टर ने 28 गेंदों में 39 रन तो डॉकरेल ने 16 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली। पुछल्ले बल्लेबाज मार्क अडेयर ने 12 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाकर मैच को आखिरी ओवर तक ला खड़ा किया। आयरलैंड को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे लेकिन वह 12 रन ही बना पाए। 

.
.
.
.
.