Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट आयरलैंड ने भारत के खिलाफ 26 जून से होने वाले दो टी-20 मैचों के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। टीम इंडिया ने साऊथ अफ्रीका से पांच टी-20 मैचों की सीरीज के बाद आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। बहरहाल, आयरलैंड क्रिकेट प्रबंधन ने एंड्रयू बालबर्नी को टीम का कप्तान बनाया है। इसके अलावा टीम में कर्टिस कैंपर, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, क्रेग यंग और जोश लिटिल जैसे सितारे भी हैं। दो अनकैप्ड प्लेयर स्टीफन डोहेनी और कॉनर ओल्फर्ट को भी मौका दिया गया है। 


ऐसी रही थी दोनों देशों के बीच पिछली सीरीज
टीम इंडिया इससे पहले 2018 में आयरलैंड के खिलाफ 2 टी-20 मैच खेली थी। पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 76 तो दूसरा 143 रन से जीता था। पहले मुकाबले में रोहित शर्मा के 97, शिखर धवन के 74 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने 208 रन बनाए थे। जवाब में आयरलैंड जेम्स शेनन के 60 रनों के बावजूद 132 पर ऑल आऊट हो गई। दूसरे टी-20 में केएल राहुल ने 70, सुरेश रैना ने 69 तो हार्दिक ने 9 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 32 रन बनाए और स्कोर 213 रनों पर ला खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड की टीम 70 रन पर ऑल आऊट हो गई। चहल और यादव ने 3-3 विकेट चटकाए थे। 

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम
एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैककार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, क्रेग यंग।

.
.
.
.
.