Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने कप्तान ऋषभ पंत की वापसी के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला जीत लिया। प्लेऑफ की राह में दिल्ली के लिए यह जीत जरूरी थी। इस जीत के साथ ही दिल्ली के 14 प्वाइंट हो गए हैं। अगर चेन्नई और लखनऊ अपने आगामी मुकाबले गंवा देता है तो दिल्ली के कुछ चांस बन सकते हैं। अगर हैदराबाद अपने दोनों आगामी मुकाबले गंवा दें तो दिल्ली के लिए आगे जाने की राह खुल सकती है। चेन्नई और बेंगलुरु के मुकाबले पर भी नजरें रहेंगी जोकि दिल्ली का समीकरण बिगाड़ सकते हैं। 


हैदराबाद टीम ही दिल्ली कैपिटलस के लिए प्लेऑफ का असली रास्ता खोल सकती है। हैदराबाद का आगामी मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के खिलाफ है। दिल्ली की नेट रन रेट के हिसाब से अगर गुजरात और पंजाब की टीमें दोनों पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा रन बनाए और हैदराबाद से मुकाबले 100 से ज्यादा रन से जीते तो हैदराबाद की नेट रन रेट दिल्ली से नीचे आ सकती है। इस तरह दिल्ली चौथे स्थान की दावेदार हो सकती है। बता दें कि अभी राजस्थान रॉयल्स दिल्ली की इस जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वहां कोलकाता नाइट राइडर्स पहले से है। 

 

 

यह भी पढ़ें:-  IPL 2024 : गेंद चोरी कर भाग रहा था रिंकू का प्रशंसक, पुलिस ने छीनकर मारे लाफे, Video

 

यह भी पढ़ें:-  DC vs LSG : डैथ ओवर्स के किंग बने ट्रिस्टन स्टब्स, सीजन में लगाया चौथा अर्धशतक

 

यह भी पढ़ें:-  क्या IPL 2024 ही देगा टीम इंडिया का अगला कोच, इन 3 दिग्गजों में हैं जंग

 


बहरहाल, ऋषभ पंत ने मैच जीतने के बाद कहा कि सीजन की शुरुआत हमने बहुत उम्मीदों के साथ की थी। कुछ चोटें सामने आईं। लेकिन आखिरी गेम के बाद भी हम अभी भी प्रतिस्पर्धा में हैं। अगर मुझे आखिरी गेम में खेलने का मौका मिलता तो हमारे पास क्वालीफाई करने का बेहतर मौका होता। व्यक्तिगत रूप से, वापस आना शानदार था। पूरे भारत से समर्थन देखकर खुशी हुई। डेढ़ साल बाद इंतजार करने में काफी समय लगा। मैं हर समय मैदान पर रहना चाहता हूं। कोई भी कार्रवाई चूकना नहीं चाहता।

 

ऐसा रहा मुकाबला
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। दिल्ली ने अभिषेक पोरेल के 58, शाई होप के 38, ऋषभ पंत के 33 तो ट्रिस्टन स्टब्स के 57 रनों की बदौलत 4 विकेट खोकर 208 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने 5वें ओवर में ही 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन निकोल्स पूरण ने 61 रन बनाकर फाइट जारी रखी। लखनऊ को आखिरी ओवर में 23 रन जीत के लिए चाहिए थे। अरशद खान (58) ने अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली को 19 रन से जीत मिली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ सुपर जाइंट्स :
केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह चरक, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान
दिल्ली कैपिटल्स : अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, गुलबदीन नैब, रसिख दार सलाम, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद