Sports

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) का अपना पहला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीतने का सपना एक और साल के लिए बढ़ गया क्योंकि वे 2024 सीज़न के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स से हार गए। फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम की स्वप्निल जीत का सिलसिला समाप्त होने से क्लब के दिग्गज अब्राहम डिविलियर्स सहित देश भर के आरसीबी प्रशंसकों का दिल टूट गया। डिविलियर्स आईपीएल के डिजिटल ब्रॉडकास्टर्स के साथ कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और आरसीबी की हार पर उनकी प्रतिक्रिया कैमरे में कैद हो गई थी। जाहिर तौर पर दक्षिण अफ्रीका के महान खिलाड़ी का दिल टूट गया था और एक वायरल वीडियो में उन्हें पीड़ा में दिखाया गया था क्योंकि 2024 आईपीएल में विराट कोहली-स्टारर आरसीबी का अभियान समाप्त हो गया था।

 

डिविलियर्स जो आरसीबी के पूर्व खिलाड़ी भी हैं ने कहा कि उन्हें सीजन में विश्वास दिखाने के लिए लड़कों पर गर्व है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 में मायावी खिताब लाएगी। डिविलियर्स ने एक्स पर लिखा कि हारना हमेशा दुखद होता है। लेकिन एक प्रशंसक के रूप में, मुझे हमें विश्वास दिलाने के लिए लड़कों पर गर्व है, तब भी जब मई की शुरुआत में सारी उम्मीदें खत्म हो गई थीं। मुझे यकीन है कि आरसीबी अगले साल मजबूत होकर वापस आएगी और मायावी खिताब घर लाएगी।

 

ऐसा रहा मुकाबला
राजस्थान ने टॉस जीतकर आरसीबी को बल्लेबाजी दी थी। आरसीबी ने विराट कोहली के 33, रजत पाटीदार के 34 और लोमरोर के 32 रनों की बदौलत 172 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान को जायसवाल के बाद रियान पराग का सहयोग मिला। अंत में शिमरोन हेटमायर और रोवमैन पॉवेल ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी। इससे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का चौथी बार फाइनल में पहुंचने का सपना आखिरकार टूट गया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।