Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल 2023 के 43वें मैच में उस समय क्रिकेट फैंस हैरान रह गए जब मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली और लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर गौतम गंभीर के बीच कड़ी बहस देखने को मिली। मामला इतना बढ़ गया था कि कई खिलाड़ियों को बीच में आकर बचाव करना पड़ा था। क्रिकेट को शर्मसार करने वाली यह घटना उस समय देखने को मिली जब आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ मैच जीता। मैच समाप्ति के बाद मैदान पर पंगा पड़ गया, जिसके ऊपर अब बीसीसीआई ने कोहली और गंभीर को कड़ी सजा सुनाई है। 

साथ ही लखनऊ के खिलाड़ी नवीन उल हक को भी बीसीसीआई ने नहीं बख्शा, जो कोहली के साथ भिड़ते हुए नजर आए। बीसीसीआई ने विराट कोहली और गौतम गंभीर पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है, जबकि नवीन-उल-हक पर एलएसजी बनाम आरसीबी मैच के बाद आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। 

बता दें कि कोहली और गौतम गंभीर के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। बहस इतनी तीखी हुई कि बाकी खिलाड़ियों और स्टाफ को बीचबचाव के लिए आना पड़ा। घटना के वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ देख सकते हैं कि लखनऊ टीम के अमित मिश्रा और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आए। इससे पहले 17वें ओवर में नवीन उल हक मैदान पर कोहली के साथ बहस करते दिखे थे। वहीं मैच के बाद भी नवीन कोहली के साथ हाथ मिलाते समय उलझते हुए नजर आए। इसके अलावा जब कोहली काइल मेयर्स के साथ बात कर रहे थे तो गंभीर अचानक मेयर्स को कोहली से दूर ले जाते हैं। 

मैच की बात करें तो आरसीबी ने लखनऊ को उसी के घर में 18 रनों से शिकस्त दी। मैच जीतने के लिए बेंगलुरु टीम ने लखनऊ को 127 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम 108 रनों पर ही सिमट गई।