Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला गया महत्वपूर्ण मुकाबला जीत लिया। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए 144 रन बनाए थे। जिसके जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद अच्छी शुरूआत के बावजूद मध्यक्रम में ढेरी हो गई। मयंक अग्रवाल ने 49 रन जरूर बनाए लेकिन अंत के ओवरों में वाशिंगटन सुंदर अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। दिल्ली की ओर से मुकेश कुमार को आखिरी ओवर में 13 रन डिफेंड करने थे, उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और दिल्ली के खाते में जीत डाल दी। 

 

यह भी पढ़ें : - IPL 2023 : भुवनेश्वर कुमार का जादू चला, 1 मैच में 2 यूनीक रिकॉर्ड बनाए, ट्रेंट बोल्ट से भी हैं आगे

 

इससे पहले दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। मार्श, मनीष पांडे व अक्षर पटेल की संक्षित पारियों की बदौलत दिल्ली ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए थे। हालांकि दिल्ली की खराब शुरूआत रही। पहली ही गेंद पर फिलिप सॉल्ट भुवनेश्वर की गेंद पर गोल्डन डक हो गए थे। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन नटराजन ने मार्श का विकेट लेकर दिल्ली के समीकरण बिगाड़ दिए।

 

यह भी पढ़ें : - IPL 2023 : David Warner ने भुवी के पैर छूए, तेज गेंदबाज ने दिल्ली के कप्तान को गले से लगाया, Video

 

संभलकर खेल रहे वॉर्नर भी 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सरफराज खान 10 तो अमन हाकीम खान 4 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद मनीष पांडे और अक्षर पटेल ने स्कोर को आगे बढ़ाने की कोशिश की। दोनों टीम का स्कोर 62 से 131 तक ले गए। अक्षर ने 34 गेंदों में 34 रन बनाए तो वहीं, पांडे ने 34 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 28 रन देकर तीन तो भुवनेश्वर ने महज 11 रन देकर 2 विकेट लीं।

 

यह भी पढ़ें : -  IPL 2023 : वाशिंगटन ने 1 ओवर में किए ‘3 सुंदर शिकार’, झटके से पलट दिया पूरा मैच, VIDEO

 

जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की शुरूआत भी खराब रही थी। हैरी ब्रूक 14 गेंदों पर सिर्फ सात ही रन बना पाए। वहीं, राहुल त्रिपाठी 21 गेंदों में 15 रन ही बना पाए। मयंक अग्रवाल ने एक छोर संभालते हुए 39 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 49 रन बनाए। अभिषेक शर्मा 5, कप्तान ऐडन मार्करम 3 रन बनाकर आऊट हो गए। मध्यक्रम में इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने 19 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 31, वाशिंगटन सुंदर ने 15 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 24 रन बनाए। लेकिन उनकी टीम 7 रन से हार गई। 

 

 

यह भी पढ़ें : - IPL 2023 : डेविड वॉर्नर ने 8वें मैच में जड़ा सीजन का पहला छक्का, फिर भी हो गए ट्रोल, जानें क्यों


प्लेइंग 11 

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, हैरी ब्रूक, एडेन मार्करम (C), मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन (W), मार्को जानसन, वाशिंगटन सुंदर, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (C), फिलिप साल्ट (W), मिशेल मार्श, मनीष पांडे, सरफराज खान, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, रिपल पटेल, एनरिच नार्जे, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा