Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईपीएल सीजन-16 के चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के विस्फोटक ओपनर जोस बटलर ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन बटलर ने देवदत्त के साथ मिलकर उनके फैसले को गलत साबित कर दिया। 

जड़ा सीजन का सबसे तेज अर्धशतक

बटलर ने सीजन का सबसे तेज अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने महज 20 गेंदों में ही 50 रन पूरे कर लिए। उन्होंने छठे ओवर की तीसरी गेंद पर फाजल्हक फारूखी को चौथा जड़कर अर्धशतक पूरा किया। यह उनके आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक भी रहा। बटलर तेजी से रन बटोरना चाह रहे थे। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने फिर से बड़ी हिट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह बोल्ड हो गए। 

बटलर ने 245.45 की स्ट्राइक रेट से 22 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 7 चौके व 3 छक्के शामिल रहे। आउट होने से पहले उन्होंने जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 85 रनों की साझेदारी की, जो आईपीएल इतिहास में हैदराबाद का पावर प्ले में सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ।

PunjabKesari

आईपीएल में रॉयल्स के लिए उच्चतम पावरप्ले स्कोर-
85/1 vs SRH Hyderabad 2023
81/1 vs CSK Abu Dhabi 2021
73/1 vs Deccan Hyderabad 2008
70/0 vs PBKS Jaipur 2010

बता दें कि इससे पहले इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के नाम था, जिन्होंने सीजन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था। गायकवाड़ ने उस मैच में कुल 92 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी टीम मैच हार गई थी।