Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के ओपनिंग मैच में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और पिछले सीजन की चैंपियन गुजरात टाइट्ंस आमने सामने हुईं। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात के अनुभवी गेंदबाजी मोहम्मद शमी का जलवा देखने को मिला। उन्होंने पारी के तीसरे ही ओवर में चेन्नई के धाकड़ बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे को प्वेलियन का राह दिखाया। 

शमी की आग उगलती गेंद के आगे चोरों खाने चित हुए कॉनवे

तीसरे ओवर की पहली गेंद में मोहम्मद शमी एक रन दिया। इसी के साथ डेवॉन कॉनवे उनके सामने स्ट्राइक पर आ गए। ओवर की दूसरी गेंद शमी ने थोड़ी आगे रखी और गेंद एंगल के साथ अंदर की तरफ आई। कॉनवे ने गेंद पर बड़ी हिट मारने की कोशिश की, लेकिन वह शमी की रफ्तार के आगे चारों खाने चित हो गए। इस विकेट के साथ मोहम्मद शमी ने आईपीएल इतिहास में बड़ी उपलब्धि भी हासिल की। शमी के अब आईपीएल में 94 मैचों में 100 विकेट पूरे हो चुके हैं।

 


गौरतलब है कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइट्ंस के बीच अभी तक मात्र 2 ही मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों गुजरात ने जीते हैं। गुजरात ने एक मैच में 3, जबकि दूसरे मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ

चेन्नई सुपर किंग्स : डेवन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, बेन स्टोक्स, अंबाती रायडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रवींद्र जडेजा, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर