Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन की शुरूआत 31 मार्च को अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स और सुपर किंग्स के मैच के साथ होगी। पिछले सीजन में सीएसके कमजोर दिखी थी क्योंकि वे अंक तालिका में नौवें स्थान पर थी। 14 मैचों में चार जीत और 10 हार के साथ, सुपर किंग्स ने लीग के इतिहास में अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया था।

अपनी पिछली गलतियों से सबक सीखते हुए, सीएसके इस साल के सीजन में अपने कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। चार बार के आईपीएल चैंपियन ने पिछले साल दिसंबर में हुई 2023 की आईपीएल नीलामी में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। फ्रैंचाइजी उम्मीद करेगी कि इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान सीएसके के साथ अपने पहले सत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और उन पर खर्च की गई राशि को सही ठहराएंगे। हम आपको उन 5 नामी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो धोनी को गुजरात के खिलाफ होने जा रहे पहले मैच में जीत दिला सकते हैं-

1. रविंद्र जडेजा
आलराउंडर जडेजा वैसे तो पिछले सीजन में बेहद खराब दाैर से गुजरे थे, लेकिन यह तय है कि वो इस बार नए रंग के साथ मैदान पर उतरेंगे। जडेजा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई हाल ही में हुई टेस्ट सीरीज के दाैरान जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया था। जडेजा ना सिर्फ बल्लेबाजी से बल्कि गेंजबाजी के जरिए अहमदाबाद स्टेडियम में गद्दर मचा सकते हैं। वैसे भी ये पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होती आई है, ऐसे में जडेजा अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए पूरा जोर लगाते दिखें। 

PunjabKesari

2. मोईन अली
इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली भी चेन्नई के लिए जीत के सूत्रधार साबित हो सकते हैं। पिछले सीजन में भले ही चेन्नई का खराब प्रदर्शन रहा हो, लेकिन अली ने 127.85 की स्ट्राइक रेट से 10 मैचों में 244 रन रन बनाए थे, जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 93 भी रहा। साथ ही उन्होंने 8 विकेच भी लिए थे। ऐसे में अली एक बार फिर अपना पुराना प्रदर्शन दोहराने के लिए दम लगाते नजर आएंगे।

PunjabKesari

3. दीपक चाहर
चोट के कारण पिछला आईपीएल सीजन नहीं खेल पाने वाले तेज गेंदबाज दीपक चाहर इस बार चेन्नई के लिए अपना बड़ा योगदान देने के लिए नहीं चूकेंगे। पिछले सीजन में टीम को उनकी कमी पूरी तरह से खलती नजर आई, जब तेज गेंदबाजी आक्रमण डेथ ओवरों में बल्लेबाजों के सामने संघर्ष करता दिखा, लेकिन इस बार चाहर की वापसी ने चेन्नई की गेंदबाजी मजबूत नजर आ रही है। चाहर ने 2021 में चेन्नई के लिए 15 मैचों में 14 विकेट लिए थे, साथ ही टीम को चाैथी बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। 

PunjabKesari

4. बेन स्टोक्स
स्टोक्स को चेन्नई के भविष्य का कप्तान भी माना जा रहा है। ऐसे में स्टोक्स पर चेन्नई को जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी, साथ ही उन्हें साबित करना होगी कि फ्रेंचाइजी ने उनके ऊपर जो बड़ी राशि खर्च की है वो व्यर्थ नहीं जाएगी। स्टोक्स आईपीएल में अभी तक 43 मुकाबले में 920 रन बना चुके हैं। इसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। हालांकि स्टोक्स शायद ही गेंदबाजी करते नजर आएं, लेकिन बल्ले से वह रनों की बाैछार कर टीम को जीत दिलाने की पूरी करेंगे।

PunjabKesari

5. डेवोन कॉनवे
न्यूजीलैंड के धाकड़ ओपनर डेवोन कॉनवे अपनी पुरानी लय जारी रखते हुए गुजरात की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह रुतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। अगर कॉनवे का बल्ला चल पड़ा तो फिर चेन्नई को जीत दिलाने से कोई नहीं रोक सकता। कॉनवे ने पिछले सीजन में भी चेन्नई को शानदार शुरूआत दिलाने का काम किया था। उन्हें 7 मैच मिले थे, जिसमें उन्होंने 145.66 की तेज स्ट्राइक रेट के साथ 3 अर्धशतक की मदद से 252 रन बनाए थे। अगर कॉनवे का बल्ला चला तो फिर चेन्नई की जीत तय है।

PunjabKesari