Sports

अहमदाबाद : गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में रिद्धिमान साहा के अनुभव से सीखने के इच्छुक हैं क्योंकि यह अनुभवी विकेटकीपर इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रहा है। साहा टाइटंस के लिए शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने रविवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ 43 गेंद में 81 रन बनाए और गिल (51 गेंद पर 94 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी की। टाइटंस ने यह मुकाबला 56 रन से जीता।

साहा और गिल दोनों शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन असफल रहे। दोनों की साझेदारी मौजूदा सत्र में किसी भी टीम की ओर से दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। यह पिछले साल आईपीएल से जुडऩे वाली गुजरात की टीम की सबसे बड़ी साझेदारी है।

गिल ने मैच के बाद कहा कि साहा के अनुभव को साझा करने के लिए मैं स्लिप में उनके बगल में खड़ा होता हूं। वह जिस तरह से खेल रहे हैं, वह शानदार है। वह आईपीएल के पहले सत्र से खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी का अधिक मौका नहीं मिला लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि जब आपका साझेदार अच्छा कर रहा हो तो आप भावनाओं में मत बहो। मैंने पिछले 2 मैच में छक्के नहीं लगाए थे और आज मैंने कुछ छक्के लगाए। मैं हमेशा अपने कौशल पर काम करता हूं।

टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैच लंबे समय तक संतुलित था। उन्होंने कहा कि उसके बाद (राशिद के कैच) मैच बदल गया, एक समय मुझे लगा कि मैच बराबरी पर है। वह कैच मैच बदलने वाला था। हम दोनों एक टीम के रूप में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहे थे लेकिन उस कैच ने उनकी राह मुश्किल कर दी।

राशिद ने काइल मायर्स का शानदार कैच लपका था। रविवार को आईपीएल में यह पहला मौका था जब दो भाई हार्दिक और सुपर जाइंट्स के कप्तान कृणाल पंड्या विरोधी टीमों की अगुआई कर रहे थे। कृणाल ने हालांकि स्वीकार किया कि उनकी टीम ने टाइटंस को काफी रन बनाने का मौका दे दिया। 

उन्होंने कहा कि हमने पहली पारी में बहुत अधिक रन दिए। जब 227 रन का पीछा करते हैं तो आपको हर ओवर में बड़े रन बनाने होते हैं। पिच वास्तव में अच्छी थी। बल्लेबाजों ने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट था। अगर हमने उन्हें 200-210 तक सीमित कर दिया होता तो हमारे पास एक मौका होता।