Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ आईपीएल 2021 के फाइनल से पहले खिलाड़ियों को एक मोटिवेशनल भाषण दिया। केकेआर ने आईपीएल 2021 में पहले हाफ के दौरान दो गेम जीते थे लेकिन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए टीम ने यूएई में मजबूत प्रदर्शन के साथ वापसी की। इसके बाद टीम ने दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी को हराकर फाइनल में जगह बनाई। 

मैकुलम ने संघर्ष से पहले केकेआर के खिलाड़ियों को प्रेरित किया और कहा कि टीम के पास खोने के लिए कुछ नहीं है जो अंततः उन्हें एक खतरनाक टीम बनाती है। केकेआर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मैकुलम ने कहा, कल्पना कीजिए कि चीजें काम करती हैं और फिर पांच हफ्तों में, हम 7 मैचों में 2 जीत के बाद ट्रॉफी के साथ वहां खड़े हैं। उस यात्रा की कल्पना करें। उन कहानियों की कल्पना करें जो आपको बताने को मिलेंगी। 

उन्होंने कहा, अनुभव जो आपको साझा करने के लिए मिला है। यही हमारे सामने है। हमें उत्साहित करना चाहिए। हमारे लड़कों के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। और यह हमें खतरनाक बनाता है। एमएस धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इस साल टीम ने उल्लेखनीय वापसी की और फ्रैंचाइजी ने धोनी फाइनल में जगह बनाई। 

दूसरी ओर मॉर्गन की टीम इंडिया लेग में पूरी तरह से नीचे और बाहर थी क्योंकि टीम ने सात में से सिर्फ दो गेम जीते थे। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से किस्मत में बदलाव आया। वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को बढ़ावा मिला और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी निडर क्रिकेट खेल रही है। इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने अपना काम किया है। 

.
.
.
.
.