Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के कारण मार्च में होने वाले आईपीएल को स्थगित कर अब 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक करवाया जाएगा। ऐसे में आईपीएल फ्रेंचाइजियों को कड़े नियमों का पालन करना होगा। जहां तक मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की बात है तो यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) जाने से पहले खिलाड़ियों का 5 बार कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा। 

मुंबई इंडियंस के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, घरेलू खिलाड़ियों ने यहां आना शुरू कर दिया है और उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन पर भेजा जा रहा है। एक बार टेस्ट पूरा होने के बाद ही उन्हें कमरे से निकलने की इजाजत होगा। इससे पहले सभी सुविधाएं उन्हें कमरे में ही मुहैया करवाई जाएंगी। भातरीय खिलाड़ियों के भी क्वारंटाइन फेज से गुजरने की उम्मीद है। क्वारंटाइट का समय पूरा होने के बाद खिलाड़ियों की ट्रेनिंग शुरू होगी। 

टेस्टिंग के बारे में पूछने पर अधिकारी ने कहा कि यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों की 5 बार कोरोना जांच होगी। उन्होंने कहा, मुंबई आने से पहले 2 बार खिलाड़ी की अपनी होम टाउन में जांच होगी। इसके बाद मुंबई आने के बाद 3 बार खिलाड़ियों की जांच की जाएगी। पांच बार टेस्ट करना हमारे हिसाब से काफी होगा। जिस खिलाड़ी के पास घर के पास पर्याप्त सुविधाएं नहीं होंगी ऐसी स्थिति में वह खिलाड़ी दो के बजाय सिर्फ एक टेस्ट करवा सकेगा। 

.
.
.
.
.